scriptभारतीय गोल्फर चौरसिया ने ‘इंडियन ओलंपिक संघ’ पर लगाए नौकरों जैसा सलूक करने के गंभीर आरोप | golfer ssp chawrasia left high and dry by indian olympic association | Patrika News

भारतीय गोल्फर चौरसिया ने ‘इंडियन ओलंपिक संघ’ पर लगाए नौकरों जैसा सलूक करने के गंभीर आरोप

Published: Dec 26, 2016 03:25:00 pm

Submitted by:

राहुल

आईओए द्वारा उनके साथ नौकरों जैसा सलूक किया गया, यहाँ
तक कि ओलिंपिक की तैयारियों के लिए आवंटित की गई 30 लाख रुपए की पूरी राशि
अभी तक नहीं नहीं उन्हें नहीं दी गई है..

golfer ssp chawrasia left high and dry by indian o

golfer ssp chawrasia left high and dry by indian olympic association

वर्तमान में भारत के शीर्ष गोल्फर में सुमार एसएसपी चौरसिया ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए अपने इंटरव्यू में कहा गया है कि आईओए द्वारा उनके साथ नौकरों जैसा सलूक किया गया, यहाँ तक कि ओलिंपिक की तैयारियों के लिए आवंटित की गई 30 लाख रुपए की पूरी राशि अभी तक नहीं नहीं उन्हें नहीं दी गई है।




चौरसिया के मुताबिक हर गोल्फर को 30 लाख की राशि दिए जाने के लिए 30-40 पेज का कॉन्ट्रैक्ट भी साइन कराया गया था लेकिन ओलंपिक के बाद हमसे कहा गया कि हमें यह रकम नहीं मिलेगी, इसकी जगह 15 लाख रुपए दिए जाएंगे’।




उन्होंने कहा कि उनके पास मेल आई थी कि ओलम्पिक के दौरान अन्य खेल देखने के लिए उन्हें पासेस दिए जाएंगे लेकिन जब उन्हें टिकेट के लिए बोला गया तब उन्हें टिकट देने से मना कर दिया गया।




रियो के अनुभव के बारे में चौरसिया ने कहा कि कोई उचित व्यवस्था तक नहीं की गई थी। वहां इतनी ठंड थी और बारिश हो रही थी, लेकिन उन्होंने हमारे लिए छाते या रेनकोट तक का इंतजाम नहीं कराया। वे ऐसे व्यवहार करते थे जैसे कि वे मालिक हों और हम उनके नौकर।




चौरसिया ने कहा कि हमें वाहन के लिए 4 घंटे तक हवाईअड्डे पर इंतजार करने के लिए कहा गया, हमारे पास 50 किलो से ज्यादा वजन का सामान था। हमें बहुत बुरा लग रहा था। अब हम ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने से पहले दो बार सोचेंगे। हम इस मुद्दे का राग नहीं अलापेंगे क्योंकि हमें आगे मुश्किल चुनौतियों पर ध्यान लगाना है।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो