scriptजमीनी स्तर पर बैडमिंटन प्रतिभाओं को तराशेंगे गोपीचंद व आईडीबीआई फेडरल | Gopichand and IDBI Federal will paint badminton talent at grassroots | Patrika News

जमीनी स्तर पर बैडमिंटन प्रतिभाओं को तराशेंगे गोपीचंद व आईडीबीआई फेडरल

Published: Dec 07, 2017 09:54:35 am

Submitted by:

Kuldeep

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ‘क्वेस्ट फार एक्सीलेंस’ और पुलेला गोपीचंद अकादमी ने अपने नए अभियान ‘यंगचैम्प्स कैम्पेन’ की घोषणा की है

gopi
नई दिल्ली। आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ‘क्वेस्ट फार एक्सीलेंस’ और पुलेला गोपीचंद अकादमी ने अपने नए अभियान ‘यंगचैम्प्स कैम्पेन’ की घोषणा की है, जिसके जरिए वे देश में बैडमिंटन का प्रचार करने के साथ-साथ जमीनी स्तर पर युवा प्रतिभाओं को तराशेंगे। इस अभियान के जरिए 10 साल या उससे कम उम्र के बच्चे दो मिनट का वीडियो साझा कर अपना बैडमिंटन कौशल दिखाने का मौका हासिल कर सकते हैं।
‘यंगचैम्प्स कैम्पेन के विजेता को गोपीचंद की अकादमी में प्रशिक्षण का मौका मिलेगा।
‘यंगचैम्प्स कैम्पेन’ के विजेता को हैदराबाद स्थित दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी व भारत की राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद की अकादमी में प्रशिक्षण का मौका मिलेगा। गोपीचंद अकादमी तक जाने के लिए हालांकि कांटेस्ट के विजेताओं को चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। माता-पिता इसके लिए ‘क्वेस्ट फार एक्सीलेंस’ के फेसबुक और ट्विटर पेज का उपयोग करते हुए अपने बच्चों का पंजीकरण कर सकते हैं। इसकी आवेदन प्रक्रिया आसान है। आवेदन करने वाले को दिन की रोशनी में वीडियो शूट कर साझा करना है। इसके बाद चार से छह सप्ताह तक चयन प्रक्रिया जारी रहेगी और फिर विजेता का चयन गोपीचंद करेंगे और बाद में इसकी घोषणा ‘क्वेस्ट फार एक्सीलेंस’ के फेसबुक और ट्विटर पेज पर की जाएगी।
जमीनी स्तर पर प्रतिभा को तराशना हमेशा से मेरी चाह रही है।
आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विग्नेश शहाणे ने कहा, “जमीनी स्तर पर प्रतिभा को तराशना हमेशा से मेरी चाह रही है। क्यूएफई ने 2020 टोक्यो ओलम्पिक में स्वर्ण हासिल करने की देश की चाह को पूरी तरह आत्मसात किया है। गोपीचंद जैसे कोच के रहते हमने सोचा कि क्यों न देश भर से प्रतिभाओं के चयन के लिए एक अभियान शुरू किया जाए और उन्हें गोपी के सामने पेश किया जाए। इस अभियान के माध्यम से चुने गए युवा खिलाड़ियों को कल का स्टार खिलाड़ी बनते देखना काफी सुखद अहसास होगा। हम इस अभियान को आने वाले दिनों के स्टार खिलाड़ियों के लिए लांच पैड के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। गोपीचंद ने कहा, “खेल गतिविधियों के मामले में भारतीय युवाओं में शानदार क्षमता है। अभियान के माध्यम से हम देश में छुपी प्रतिभाओं के खोजने का काम करेंगे और उन्हें इस तरह तैयार करेंगे कि वे वैश्विक स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कर सकें। मैं लोगों से इस अभियान में हिस्सा लेने का आवेदन करता हूं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो