कल होने वाला है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, इस दिग्गज ने कहा हम तैयार हैं

कल होने वाला है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, इस दिग्गज ने कहा हम तैयार हैं

| Publish: Oct, 19 2018 07:28:53 PM (IST) | Updated: Oct, 19 2018 07:28:54 PM (IST) अन्य खेल

भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार देर रात खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ओमान को 11-0 से मात दी। भारतीय टीम का अगला मुकाबला राउंड रोबिन मैच में शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।

नई दिल्ली । भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह का कहना है कि उनके खिलाड़ी यहां जारी एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने दूसरे मुकबाले में पाकिस्तान का सामना करने के लिए अच्छी तैयारी कर रहे हैं। 'हॉकी इंडिया' के अनुसार, मौजूदा चैम्पियन भारत शनिवार को पाकिस्तान का सामना करेगा। भारतीय टीम ने गुरुवार को टूर्नामेंट का शानदार आगाज करते हुए पहले मुकाबले में ओमान को 11-0 से करारी शिकस्त दी। भारत का सामना करने से पहले पाकिस्तान की टीम दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी।

रोमांचक मुकाबले की उम्मदी
हरेंद्र सिंह ने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले से इस टूर्नामेंट के प्रतिस्पर्धी हिस्से की शुरुआत होगी। एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कुछ दिनों तक हम निराश थे, हमें अभी भी स्वर्ण पदक न जीतने का मलाल है लेकिन हम बीते हुए समय के बार में नहीं सोच सकते।"हरेंद्र ने कहा, "हमारा ध्यान इस टूर्नामेंट पर केंद्रित है और टीम की तैयारी अच्छी चल रही है। हमारे नौ खिलाड़ियों ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में ओमान के खिलाफ गोल दागे। यहां जीत दर्ज कर हम एक महीने में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए सही राह में आगे बढ़ेंगे। हमें आगामी टूर्नामेंट से पहले प्रतिस्पर्धी मैच खेलने की जरूरत है और हम वही कर रहे हैं।

भारत की विजयी शुरुआत
इसके पहले भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार देर रात खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ओमान को 11-0 से मात दी। ललित उपाध्याय ने 17वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला। हरमनप्रीत ने इसके बाद 22वें मिनट में और नीलकांता शर्मा ने 23वें मिनट में गोल करते हुए टीम को 3-0 से आगे कर दिया। भारत ने इसके बाद, मंदीप मोर (30वें मिनट), गुरजंत सिंह (37वें मिनट), दिलप्रीत (41वें मिनट), आकाशदीप सिंह (48वें मिनट), वरुण कुमार (49वें मिनट) और चिंग्लेसाना सिंह (53वें मिनट) की ओर से किए गए गोल के दम पर ओमान के खिलाफ बिना कोई गोल खाए 9-0 से बढ़त हासिल कर ली। दिलप्रीत ने 55वें और 57वें मिनट में दो गोल किए और अपनी हैट्रिक पूरी करने के साथ भारत को इस मैच में ओमान के खिलाफ 11-0 से जीत दिलाई। भारतीय टीम का अगला मुकाबला राउंड रोबिन मैच में शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned