scriptबजरंग को हरियाणा सरकार ने दिए थे 3 करोड़, योगी मात्र 50 लाख देकर लूट रहे वाहवाही | Haryana Govt gave puniya 3 crore as a reward yogi gave only 50 lakh | Patrika News

बजरंग को हरियाणा सरकार ने दिए थे 3 करोड़, योगी मात्र 50 लाख देकर लूट रहे वाहवाही

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 03:53:51 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

सौरभ से पहले पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट गोल्ड जीत चुके हैं। बजरंग के स्वर्ण जीतने पर हरियाणा सरकार ने उन्हें 3 करोड़ की पुरस्कार राशि देने का वादा किया था। वहीं योगी मात्र 50 लाख देकर वाहवाही लूट रहे हैं।

yogi

बजरंग को हरियाणा सरकार ने दिए थे 3 करोड़, योगी मात्र 50 लाख देकर लूट रहे वाहवाही

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों में भारत अब तक तीन स्वर्ण पदक जीत चुका है। स्वर्ण जीतने वाले इन खिलाड़ियों पर जमकर पैसे की बरसात हो रही है। ऐसे में मंगलवार को मेरठ के रहने वाले सौरभ चौधरी को पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईनाम स्वरूप 50 लाख देने की घोषणा की। सौरभ से पहले पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट गोल्ड जीत चुके हैं। बजरंग के स्वर्ण जीतने पर हरियाणा सरकार ने उन्हें 3 करोड़ की पुरस्कार राशि देने का वादा किया था। वहीं योगी मात्र 50 लाख देकर वाहवाही लूट रहे हैं।

योगी ने दिए 50 लाख रूपए
जी हां! पहलवान बजरंग पुनिया को हरियाणा सरकार ने तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की थी। वहीं योगी ने सौरभ चौधरी को मात्र 50 लाख रुवाय दिए हैं। अगर उत्तर प्रदेश की जीडीपी की तुलना हरियाणा की जीडीपी से की जाए तो उत्तर प्रदेश की जीडीपी लगभग दोगुनी है। ऐसे में योगी का मात्र 50 लाख देकर वाहवाही लूटना सही नहीं। योगी ने कहा जब 16 साल के सौरभ नौकरी की उम्र में पहुंचेंगे तब उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने साथ ही कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार को भी 20 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। रवि ने एशियाई खेलों के पहले ही दिन अपूर्वी चंदेला के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांसा जीता था।

विनेश को अभी तक कोई इनाम नहीं
बता दें बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया। बजरंग के बाद विनेश फोगट भी स्वर्ण पदक जीत चुकीं हैं और अब तक उन्हें किसी भी सरकार ने भी कोई पैसा नहीं दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो