script

पीकेएलः हरियाणा स्टीलर्स ने प्लेऑफ में रखा कदम

Published: Sep 30, 2019 10:28:07 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फार्च्यून जाएंट्स को कड़े मुकाबले में 38-37 से हराया

haryana_beat_gujrat_in_pkl7.jpg

पंचकुला (हरियाणा)। हरियाणा स्टीलर्स टीम ने गुजरात फार्च्यून जाएंट्स को 38-37 से हराकर प्रो कबड्डी लीग ( पीकेएल ) के सातवें सीजन के प्लेऑफ में कदम रख दिया। ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में हुए इस रोमांचक मुकाबले में हरियाणा के लिए रेडर विकास चंडोला ने एक बार फिर अपनी चमक दिखाई और सुपर-10 पूरा किया।

हरियाणा स्टीलर्स ने मैच शुरू होने की सीटी बजने के साथ ही अंकों का खाता खोल दिया। रेडल विकास ने लगातार अंक बटोरे और इस सफर में उनका साथ प्रशांत कुमार राय और विनय ने दिया। मध्यांतर तक हालांकि हरियाणा की टीम 14-19 से पीछे थी। टीम को पांच अंकों से पिछड़ते देख कप्तान धर्मराज चेरालाथन और प्रशांत राय ने अपना पूरा दमखम झोंक दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में प्रशांत ने एक बार फिर गजब की फुर्ति दिखाई और चार लगातार सफल रेड किए। इस कारण दोनों टीमों के बीच का फासला दूसरे हाफ के शुरुआती पांच मिनट में दो अंकों का ही रह गया।

टीम को बढ़त दिलाने के प्रयास में हरियाणा के डिफेंडर्स ने भी काफी मेहनत की। कप्तान धर्मराज के नेतृत्व में डिफेंडरों ने खूब मेहनत की। 11 मिनट शेष रहते हुए धर्मराज ने एक अहम सुपर टैकल हासिल किया। धर्मराज ने इसके साथ अपने करियर का 25वां सुपर टैकल पूरा किया।

इस बीच, विकास ने 33वें मिनट में एक रेड में तीन अंक बटोरे और अपनी टीम को मैच में वापसी करा दी। ऐसे में जबकि सिर्फ तीन मिनट बाकी रह गए थे, हरियाणा ने पहली बार मैच में बढ़त हासिल की। हरियाणा को बढ़त दिलाने में भी विकास की अहम भूमिका रही, जिन्होंने गुजरात की टीम को ऑलआउट किया।

अंतिम कुछ सेकेंड शेष रहते स्कोर बराबरी पर था और गुजरात के रेडर रोहित गुलिया मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास कर रहे थे। अंतिम मिनट की आपाधापी में हालांकि हरियाणा ने उस समय बाजी मार ली जब उसके डिफेंडर सुनील ने रोहित को मैट के बाद धकेल दिया और इस तरह हरियाणा ने यह मैच एक अंक के अंतर से जीत लिया।

हरियाणा की टीम को अपना अगला मैच इसी स्टेडियम में बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ खेलना है।

ट्रेंडिंग वीडियो