script

हीरो हॉकी एशिया कप: भारत ने जापान को 5-1 से दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2017 11:21:29 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

ढाका में चल रहे हीरो हॉकी एशिया कप के पहले मैच में भारत ने जापान को 5-1 से हराया।

indian hockey team

नई दिल्ली। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में चल रहे हीरो हॉकी एशिया कप के पहले दिन भारत ने जापान को हरा कर अपने सफर की शुरुआत की। बुधवार हुए मुकालबे में भारतीय पुरुष टीम ने जापान को 5-1 से मात देने में कामयाबी हासिल की। मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने जापान को 5-1 से मात दी। इस मैच में हरमनप्रीत सिंह ने भारतीय टीम के लिए दो गोल किए।

तीसरे मिनट में ही दागा पहला गोल

भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत से ही जापान पर अपना दबदबा कायम कर लिया था। एस.वी.सुनील ने तीसरे ही मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला। इसके बाद केंजी कीटाजाटो ने अगले ही मिनट में फील्ड गोल कर भारत के खिलाफ जापान का स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके साथ ही पहला क्वार्टर समाप्त हो गया।

टीम का डिफेंस रहा मजबूत

दूसरे क्वार्टर में ललित उपाध्याय ने आगे बढ़ते हुए भारत को 22वें मिनट में 2-1 की बढ़त दे दी। हालांकि, भारतीय टीम के खिलाड़ियों का गोल दागने का कारवां यहीं नहीं रुका। अपने अच्छे डिफेंस को बरकरार रखते हुए जापान को गोल करने का मौका न देते हुए भारत ने 33वें मिनट में रमनदीप सिंह की बदौलत तीसरा गोल भी किया। इसके दो मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने टीम के लिए चौथा गोल दागा।

अगला मैच बांग्लादेश से 13 अक्टूबर को

चौथे और अंतिम क्वार्टर में हरमनप्रीत ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को 5-1 की बढ़त दे दी। यहां से जापान के लिए मैच में वापसी करना नामुमनिक हो गया था और उसकी हार भी लगभग तय हो गई। भारतीय टीम ने मैच की समाप्ति तक जापान के खिलाफ अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए अंत में 5-1 से जीत हासिल की। भारतीय टीम का सामना 13 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में मेजबान टीम बांग्लादेश से होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो