scriptहिमा दास के कोच निपोन ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप का किया खंडन | Hima Das coach Nipon Das refuse allegations of sexual harassment | Patrika News

हिमा दास के कोच निपोन ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप का किया खंडन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2018 12:48:30 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

कर्ज लेकर देश को नई उड़नपरी देने वाले हिमा दास के कोच पर यौन शोषण का आरोप लगा है। इस मामले में हिमा के कोच निपोन ने अब अपना पक्ष रखा है।

hima das

हिमा दास के कोच निपोन ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप का किया खंडन

नई दिल्ली। भारत की नई उड़नपरी और स्टार एथलीट हिमा दास आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। हाल ही में हिमा ने 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीत कर देश का मान बढ़ाया था। इस उपलब्धि के बाद हिमा रातों-रात स्टार बन गई। हिमा के साथ-साथ उनके कोच निपोन दास भी खासे चर्चित हुए। लेकिन पिछले दिनों हिमा के कोच निपोन पर एक एथलीट ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस आरोप पर हिमा दास के निपोन ने अपना पक्ष सामने रखा है। निपोन ने साफ तौर पर इस आरोप का खंडन किया है।

यह भी पढें- हिमा दास के कोच पर महिला एथलीट ने लगाया यौन शोषण का आरोप, दर्ज हुई FIR

पूरे मामले पर निपोन ने कहा है कि उनके ऊपर लगे आरोप झूठे हैं और उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। निपोन ने अपना पक्ष एक ऑडियो मैसेज जारी करते हुए दिया। निपोन ने अपने संदेश में कहा कि अगर मैं इस मामले में गलत पाया गया तो मुझे सजा मिलनी चाहिए और अगर वह महिला खिलाड़ी गलत पाई गई तो उसे भी सजा मिलनी चाहिए। बताते चले कि जिस महिला खिलाड़ी ने उन पर यह आरोप लगाए हैं, वह कोचिंग के लिए उनके पास लगातार आती रही है।

यह भी पढ़ें – प्रधान मंत्री मोदी ने मन की बात में हिमा, पैरा-एथलीटों को सराहा

निपोन ने अपने संदेश में कहा कि वह बेकसुर हैं। पुलिस ने मुझसे सहयोग की मांग की थी और मैं यही कर रहा हूं। बता दें कि निपोन ने कर्ज लेकर हिमा दास को फिनलैंड में आयोजित चैंपियनशिप में भेजा था। उनके इस प्रयास की जमकर तारीफ हुई थी। लेकिन कुछ ही दिनों बाद उनपर यौन शोषण का आरोप लगा। जो कि हतप्रभ करने वाला था।

यह भी पढ़ें – जल्द रुपहले पर्दें पर दिखेगी हीमा की कहानी, बॉलीवुड का ये दिग्गज अभिनेता कर रहा है तैयारी

यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला एथलीट का कहना है कि निपोन ने एक अभ्यास सत्र के दौरान गुवाहाटी के सौरासाजी स्टेडियम में इस साल मई के महीने में उनका यौन शोषण किया था। इस आरोप के साथ ही एथलीट का कहना है कि कोच ने उसे धमकी भी दी थी। कोच ने कहा कि अगर इस बारे में उसने किसी को बताया तो उसे खेल और ट्रेनिंग से बेदखल कर दिया जाएगा। अब इस मामले में पूरी सच्चाई तभी सामने आएगी, जब पुलिस की जांच पूरी हो जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो