scriptHOCKEY CHAMPIONS TROPHY 2018: आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत | Patrika News

HOCKEY CHAMPIONS TROPHY 2018: आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत

Published: Jun 27, 2018 11:30:07 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

HOCKEY CHAMPIONS TROPHY 2018, भारत ने अपना पहला मैच चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीता था, साथ ही दूसरा मुकाबला उसने ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना के खिलाफ जीता था।

INDIAN HOCKEY TEAM

HOCKEY CHAMPIONS TROPHY 2018: आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करने मैदान पर उतरेगी। पी.आर.श्रीजेश की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान और अर्जेटीना के खिलाफ खेले गए पहले दो मैचों में जीत हासिल की थी। ऐसे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वह जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।
रमनदीप सिंह बाहर हैं
इस मैच में हालांकि, भारत के पास उसके दिग्गज स्ट्राइकर रमनदीप सिंह नहीं होंगे। रमनदीप घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रमनदीप के टूर्नामेंट से बाहर होने पर टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, “पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान रमनदीप ने अपने घुटने में दर्द की शिकायत की थी। इस कारण अर्जेटीना के खिलाफ खेले गए मैच में उन्हें आराम दिया गया और उनकी चोट की एमआरआई की गई। इसमें सामने आया कि उनके दाएं घुटने में फ्रेक्चर है।”
नई तकनीक का हो रहा है फायदा
आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले की तैयारी के बारे में टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, “इस टूर्नामेंट में अपने डिफेंस और अटैक को देखते हुए हमने कई बदलाव किए हैं। मुझे लगता है कि सबसे खास बात यह है कि हमारे स्ट्राइकर सर्कल में खतरा मोल लेने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अगर उनके हाथों से गेंद निकल रही हो, तो डिफेंडर उनकी मदद करेंगे।” कोच का मानना है कि शायद इसी बदलाव के कारण टीम के खिलाड़ी पहले दो मैचों में बिना किसी दबाव के खेल पाने में सक्षम रहे हैं। बेहतर डिफेंड करना टीम की प्राथमिकता है।

भारत के लिए अहम है यह मुकाबला
भारतीय टीम के कोच का मानना है कि आस्ट्रेलिया विश्व की सबसे फिट टीम है। वह बहुत तेजी के साथ खेलती है और नियमित है। ऐसे में भारतीय टीम ने जिस लय के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है उसी लय के साथ उसे आगे बढ़ना होगा। पूल टेबल में आस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम शीर्ष पर है। ऐसे में भारतीय टीम को अगर फाइनल में स्थान हासिल करना है, तो उसे आस्ट्रेलिया के अलावा गुरुवार को बेल्जियम के खिलाफ होने वाले मैच में भी जीत हासिल करनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो