चक दे इंडिया की तर्ज पर भारतीय महिला हॉकी टीम का अभ्यास, बेल्जियम की पुरुष टीम से खेला ड्रा

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 13 2017 03:23:00 (IST)

Other Sports
चक दे इंडिया की तर्ज पर भारतीय महिला हॉकी टीम का अभ्यास, बेल्जियम की पुरुष टीम से खेला ड्रा

भारतीय महिला हॉकी टीम युरोप में है। जहां वह अपनी तैयारियों को विश्वस्तरीय करने के लिए युरोपीय देशों की पुरुष टीम से मुकाबला कर रही है। 

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम युरोप के दौरे पर है। जहां वह विदेशी जमीन पर युरोप के फुर्तीले खिलाड़ियों से मुकाबला कर रही है। टीम के अभ्यास में खास बात यह है कि टीम यहां पुरुषों से भी मुकाबला कर रही है। मंगलवार को खेले गए एक मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने बेल्जियम के पुरुष टीम के साथ ड्रा खेला। विशेषज्ञों की राय में ऐसे मुकाबलों से खिलाड़ियों में मनोबल बढ़ेगा, जो कि टीम की आगामी मुकाबलों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

बेल्जियम के खिलाफ ड्रा रहा मुकाबला
यूरोप दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम और बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम के बीच खेला गया मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। रानी रामपाल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और पहले 40 सेकेंड में ही पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, लेकिन वह इसे गोल में नहीं बदल सकी। 

hockey india

बराबरी की टक्कर देने में कामयाब
बेल्जियम की टीम ने बेहतरीन पलटवार किया और अगले छह मिनट में तीन पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए। भारतीय गोलकीपर सविता ने हालांकि उनके प्रयासों को नाकाम कर दिया। पहला क्वार्टर गोलरहित रहा। दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम की टीम ने गेंद अधीकतर समय अपने पास रखी और इसी वजह से वह मैच का पहला गोल करने में सफल रही। 19वें मिनट में स्टान ब्रानिस्की ने अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

hockey india

ऐसा रहा मुकाबला
भारत ने जल्द ही पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन इस बार भी वह असफल रही। तीसरे क्वार्टर में भारतीय महिलाओं ने अपना खाता खोला। 36वें मिनट में निक्की प्रधान ने भारत की बराबरी करा दी। इसी हाफ में नेहा गोयल गोल करने के कीरब पहुंची, लेकिन वह अपने काम को अंजाम तक नहीं पहुंचा सकीं।

 

hockey india

अंत में ड्रा रहा मैच
43वें मिनट में मेजबान टीम एक बार फिर आगे हो गई। इस बार मैथ्यू दे लाएट ने फील्ड गोल कर बेल्जियम को 2-1 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम की टीम इसी स्कोर के साथ गई। आखिरी क्वार्टर में वंदना ने 54वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर बराबरी पर ला दिया और इसके बाद दोनों टीमें बाकी बचे समय में गोल नहीं कर सकीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned