हॉकी : आस्ट्रेलिया ने भारत को पढ़ाया हॉकी का पाठ, एकतरफा मुकाबले में 4-0 से दी मात

हॉकी : आस्ट्रेलिया ने भारत को पढ़ाया हॉकी का पाठ, एकतरफा मुकाबले में 4-0 से दी मात

Mazkoor Alam | Publish: May, 15 2019 08:14:11 PM (IST) अन्य खेल

  • आस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी और गोवर्स ने किए दो-दो गोल
  • आखिरी दो मिनटों में आस्ट्रेलिया ने किया दो गोल
  • भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर सकी

पर्थ : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे द्विपक्षीय पुरुष हॉकी सीरीज में बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया से 4-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मेजबान टीम की ओर से ब्लैक गोवर्स और जेरेमी हेवार्ड ने दो दो गोल किए।

पहले क्वार्टर में दी अच्छी टक्कर

पहले क्वार्टर में भारत ने आस्ट्रेलिया को बराबरी की टक्कर दी। पांचवें मिनट में भारत ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, हरमनप्रीत सिंह गेंद को गोल पोस्ट में नहीं पहुंचा सके। इसके बाद 12वें मिनट में हरमनप्रीत के पास पर नीलकांत शर्मा के पास गोल करने का शानदार मौका था, लेकिन वह चूक गए। पहला क्वार्टर खत्म होने में कुछ ही सेकेंड बचे थे और यहां सेआस्ट्रेलियाई टीम हावी होती चली गई। आस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस पर गोवर्स ने गोल कर मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे क्वार्टर में पकड़ की और मजबूत

इस गोल के पांच मिनट के भीतर आस्ट्रेलिया एक और गोल कर बढ़त को 2-0 कर दिया। इसके साथ ही उसकी खेल पर पकड़ मजबूत होती चली गई। दूसरे क्वार्टर में 20वें आस्ट्रेलिया को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस पर जेरेमी ने एक और गोल दाग दिया। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम ने इसी क्वार्टर में 22वें और 25वें मिनट में गोल करने के दो और मौके बनाए, लेकिन दोनों बार वह कामयाब नहीं हो सके।

तीसरे क्वार्टर में नहीं हुआ किसी ओर से गोल

तीसरे क्वार्टर में खेल बराबरी का रहा। दोनों में से कोई टीम गोल नहीं कर सकी। आस्ट्रेलियाई टीम ने अपने मजबूत डिफेंस के बल पर भारतीयों को रोके रखा और अपनी 2-0 की बढ़त को बरकरार रखा।

अंतिम 15 मिनट में हताश दिखी टीम इंडिया

चौथे क्वार्टर में भारत को 51वें मिनट में गोल करने का मौका मिला। टीम इंडिया ने एक पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिस पर आकाशदीप सिंह ने सटीक निशाना लगाया, पर आस्ट्रेलिया के गोलकीपर ने उसे सफाई से बचा लिया। इसके बाद भारतीय टीम पूरी तरह हताश दिखी। मैच खत्म होने के दो मिनट मिनट पहले आस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया तो अंतिम मिनट में गोवर्स ने एक बेहतरीन फील्ड गोल कर पर अपनी टीम का स्कोर 4-0 कर दिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned