हॉकी सीरीज : आस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे मैच में भारत को रौंदा, 5-2 से दी मात

हॉकी सीरीज : आस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे मैच में भारत को रौंदा, 5-2 से दी मात

Mazkoor Alam | Publish: May, 17 2019 07:18:23 PM (IST) अन्य खेल

  • भारत की ओर से नीलकांत और रुपिंदर ने किया गोल
  • नए कोच ग्राहम रीड के निर्देशन में खेल रहा था भारत
  • पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 4-0 से दी मात

पर्थ : भारतीय पुरुष हॉकी टीम को आस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में आस्ट्रेलियाई टीम भारतीय हॉकी टीम पर बुरी तरह से हावी दिखी और भारत को 5-2 से रौंद कर रख दिया। इस मैच के साथ भारतीय टीम का आस्ट्रेलिया का पांच मैचों का दौरा भी समाप्त हो गया।

पहले दो क्वार्टर में ही ले ली 4-1 की बढ़त

आस्ट्रेलिया ने आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन करते हुए तीसरे मिनट में ही गोल कर दिया। आस्ट्रेलिया के लिए यह गोल फ्लान ओगलिवे ने किया। इसके बाद ट्रेंट मिटन ने एक बार फिर आस्ट्रेलयाई आक्रमण की कमान संभाली और 11वें मिनट में गोल कर मेजबान टीम की बढ़त 2-0 कर दी। इसके बाद भारतीय टीम ने काउंटर अटैक किया अगले ही मिनट में गोल कर बढ़त को कम दिया। भारत की ओर से नीलकांत शर्मा ने गोल किया। लेकिन इसके बाद दूसरे क्वार्टर ने पिछले मैच में भी भारतीय टीम के लिए मुसीबत बने ब्लॉक गोवर्स ने 24वें मिनट और 28वें मिनट में लगातार दो गोल कर आस्ट्रेलिया की बढ़त 4-1 कर दी। इतना ही नहीं तीसरे क्वार्टर के खत्म होने से दो मिनट पहले 43वें मिनट में टिम ब्रांड ने एक और गोल कर आस्ट्रेलिया की बढ़त 5-1 कर दी। हालांकि भारत की ओर से 53वें मिनट में रुपिंदर पाल सिंह ने एक गोल कर इस बढ़त को कम जरूर किया।

पहले मैच में भी मिली थी बड़ी हार

इससे पहले भारत को आस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 से हार झेलनी पड़ी थी। पहले मैच में भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर सकी थी, जबकि आस्ट्रेलिया की ओर से ब्लॉक गोवर्स और जेरेमी हेवार्ड ने दो दो गोल किए थे।

नए कोच ग्राहम रीड की देखरेख में उतरा था भारत

भारतीय हॉकी टीम ने आस्ट्रेलिया का दौरा नए कोच ग्राहम रीड की देखरेख में किया था। इस दौरान भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम से दो मैच खेलने के अलावा वेस्टर्न आस्ट्रेलिया थंडर स्ट्रिक्स टीम के साथ एक और आस्ट्रेलिा-ए टीम के साथ दो मैच खेले थे। भारत ने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया थंडर स्ट्रिक्स के साथ खेले गए दौरे के पहले मैच में 2-0 से जीत हासिल की थी। इसके बाद दौरे के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया-ए टीम को भी 3-0 से हराया था। फिर इसी टीम के साथ खेली गए एक और मैच में मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned