हांगकांग ओपन के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत, भारतीय साथी को ही दी मात

भारत के ऐस बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

By: Akashdeep Singh

Published: 15 Nov 2018, 04:14 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हमवतन एचएस प्रणॉय को हराकर गुरुवार को हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। चौथी सीड श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय को एक घंटे सात मिनट में 18-21, 30-29, 21-18 से मात दी। श्रीकांत ने पहला गेम हारने के बाद दूसरे गेम में वापसी की। हालांकि उनके लिए दूसरा गेम काफी संघर्षभरा रहा। तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार मुकाबले देखने को मिले जहां श्रीकांत ने बाजी मारी।

पुरुष एकल में ही एक अन्य भारतीय खिलाड़ी समीर वर्मा को पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग के खिलाफ वॉकओवर मिल गया और क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।मिश्रित युगल में सात्विक रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को चीनी ताइपे के ली यांग और हसु से हार का सामना करना पड़ा।चीनी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 37 मिनट में 21-17, 21-11 से मात दी।

 

भारत के सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की अनुभवी जोड़ी गुरुवार को यहां हांगकांग ओपन के मिश्रित युगल वर्ग से हारकर बाहर हो गई। सात्विक-अश्विनी को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। चीनी ताइपे की ली यांग और सू या चिंग की जोड़ी ने सात्विक-अश्विनी को सीधे गेमों में 21-17, 21-11 से मात दी। चीनी ताइपे की जोड़ी ने 36 मिनट तक चले इस मुकाबले को आसानी से जीतकर प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की जोड़ी का सामना थाईलैंड की सावित्री अमित्रापाई और निपिटहोन फुआंगफुआपेट से होगा।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned