scriptसिंधु क्वार्टरफाइनल में, साइना और प्रणय बाहर | Hong Kong Open : Sindhu in Last-8 Saina And Prannoy Out | Patrika News
अन्य खेल

सिंधु क्वार्टरफाइनल में, साइना और प्रणय बाहर

हांगकांग ओपन में भारतीय चुनौती की स्थिति पिछले सप्ताह के चाइना ओपन जैसी हो गई है।

Nov 23, 2017 / 11:17 pm

Kuldeep

Hong Kong Open : Sindhu in Last-8 Saina And Prannoy Out

कोलून (हांगकांग)। ओलंपिक पदक विजेता और देश की स्टार महिला शटलर पीवी सिंधु ने गुरुवार को चार लाख डॉलर की इनामी राशि वाले हांगकांग ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि गुरुवार को ही टॉप-10 में कई महीने बाद लौटीं साइना नेहवाल और पुरुष एकल में एचएस प्रणय पहला गेम जीतने के बावजूद हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। हांगकांग ओपन में भारतीय चुनौती की स्थिति पिछले सप्ताह के चाइना ओपन जैसी हो गई है, जहां क्वार्टर फाइनल में सिर्फ सिंधु बची थीं और बाकी सब खिलाड़ी बाहर हो गए थे।

विश्व की तीसरे नंबर की महिला खिलाड़ी सिंधु ने एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में जापान की आया ओहोरी को 39 मिनट में लगातार गेमों में 21-14, 21-17 से पराजित किया। टूर्नामेंट में दूसरी वरीय सिंधु की 13वीं रैंकिंग की ओहोरी के खिलाफ यह करियर में लगातार तीसरी जीत है। इसी वर्ष एशिया चैंपियनशिप में भी भारतीय शटलर ने जापानी खिलाड़ी को मात दी थी।

भारतीय खेमे की सबसे मजबूत खिलाड़ी सिंधु अब क्वार्टरफाइनल में यहां पर पांचवीं वरीय जापान की अकाने यामागूची से भिड़ेंगी। दोनों खिलाडिय़ों के बीच इस मुकाबले को काफी हाईप्रोफाइल कहा जा सकता है, जहां तीसरी रैंङ्क्षकग की सिंधु विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी यामागूची का करियर में छठी बार सामना करेंगी। रिकॉर्ड के मामले में भारतीय खिलाड़ी यामागूची से 3-2 से आगे हैं। सिंधु के पास जापानी खिलाड़ी से इस वर्ष फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला चुकता करने का भी मौका रहेगा।

साइना ने आठवीं वरीयता प्राप्त चीन की चेन यूफेई से पहला गेम 21-18 से जीत लिया, लेकिन फिर वह अपनी लय कायम नहीं रख सकीं और अगले दो गेम 19-21, 10-21 से हार गईं। साइना ने यह मुकाबला एक घंटे में गंवाया। साइना पिछले सप्ताह चाइना ओपन में भी दूसरे दौर में बाहर हो गई थीं। साइना का चेन के खिलाफ करियर का यह पहला मुकाबला था।

साइना जैसी स्थिति प्रणय की भी रही। प्रणय ने जापान के काजूमासा सकई के खिलाफ पहला गेम आसानी से 21-11 से जीत लिया, लेकिन अगले दो गेम में वह 10-21, 15-21 से समर्पण कर गए। जापानी खिलाड़ी ने यह मैच 54 मिनट में जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

Home / Sports / Other Sports / सिंधु क्वार्टरफाइनल में, साइना और प्रणय बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो