scriptHWL2018: क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना बेल्जियम से आज | HWL2018: India vs Belgium in quarterfinal preview | Patrika News

HWL2018: क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना बेल्जियम से आज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2017 12:24:03 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वर्ल्ड हॉकी लीग फाइनल्स के क्वार्टरफाइनल में मेजबान भारत का मुकाबला बेल्जियम से होगा।

belgium hockey team

नई दिल्ली। हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स में मेजबान भारत का मुकाबला आज बेल्जियम से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह क्वार्टर फाइनल चरण का मैच है। इससे पहले ग्रुप स्तर के तीन मैचों से भारत के खाते में सिर्फ एक अंक हैं। वह पूल-बी में चौथे स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। भारत ने अपने पहले मैच में विश्व विजेता आस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया था। दूसरे मैच में उसे इंग्लैंड से कड़े मुकाबले में 3-2 से हार मिली थी। तीसरे मैच में जर्मनी ने भारत को 2-0 से हराया था। बुधवार को बेल्जियम से होने वाले मैच में भारतीय टीम को अपनी धार दिखाने का एक मौका मिलेगा। हालांकि बेल्जिम की चुनौती काफी मजबूत है।

तीनों मैच जीत चुकी है बेल्जियम की टीम

वहीं, बेल्जियम ग्रुप-बी से अपारजित रहते हुए क्वार्टर फाइनल में आ रही है। उसने अपने पहले मैच में अर्जेंटीना को 3-2 से मात दी थी। दूसरे मैच में उसने स्पेन को 5-0 से शिकस्त दी थी। तीसरे मैच में उसने नीदरलैंड्स को 3-0 से मात दी थी।

स्पेन और आस्ट्रेलिया के बीच भी मुकाबला

बेलज्यिम के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मेजबानों के सामने बड़ी चुनौती है। एशियाई चैम्पियन को इस मैच में अपने बीते प्रदर्शन से बाहर निकलते हुए नई शुरुआत करनी होगी। वहीं बुधवार को पहले क्वार्टर फाइनल में स्पेन का सामना आस्ट्रेलिया से होगा। टूनार्मेंट के गुरुवार को खेले जाने वाले अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में इंग्लैंड की टीम अर्जेंटीना के सामने होगी। वहीं जर्मनी का सामना नीदरलैंड्स से होगा।

फीका रहा है भारत का सफर

एशियाई चैंपियन भारत का अबतक इस टू्र्नामेंट में उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं रहा है। टीम इंडिया अपने पहले मैच आस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोकने में कामयाब हई थी। हालांकि उसके बाद के दोनों मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। टीम बेल्जियम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हुए घरेलू दर्शकों को खुश होने का बेहतर मौका देना चाहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो