scriptPBL : ह्यून इल के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद हंटर्स जीता, कांटे की टक्कर में कश्यप को हराया | HYDERABAD HUNTERS beat AWADHE WARRIORS in premier badminton league | Patrika News

PBL : ह्यून इल के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद हंटर्स जीता, कांटे की टक्कर में कश्यप को हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2018 10:20:22 am

Submitted by:

Kuldeep

वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के चौथे चरण के मुकाबले में अवध वारियर्स के अनुभवी खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप को हरा दिया।

HYDERABAD HUNTERS beat AWADHE WARRIORS in premier badminton league
नई दिल्ली। हैदराबाद हंटर्स टीम के लिए खेल रहे ली ह्यून इल ने रविवार को खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के चौथे चरण के मुकाबले में अवध वारियर्स के अनुभवी खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप को हरा दिया। वर्ल्ड नम्बर-22 दक्षिण कोरिया के इल और वर्ल्ड नम्बल-46 कश्यप के बीच वर्चस्व के लिए कांटे की भिडं़त हुई लेकिन अंतत: जीत इल की हुई। इल ने यह मैच 13-15, 15-9, 15-14 से जीतकर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। इस सीजन में कश्यप की यह पहली हार है।
कश्यप ने उठाई जिम्मेदारी
जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कश्यप पर अपनी टीम को वापसी कराने की बड़ी जिम्मेदारी थी। इस जिम्मेदारी पर खरे उतरते हुए कश्यप ने पहला गेम 15-13 से जीत लिया लेकिन इस दौरान उन्हें इल से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिली। कश्यप ने इस गेम के पहले हाफ में 8-4 की बढ़त ले ली थी लेकिन इल ने जोरदार संघर्ष करते हुए एक समय 13-13 की बराबरी कर ली। कश्यप ने हालांकि अंतिम दो अंक अपने नाम करते हुए यह गेम जीत लिया।दूसरे गेम में इल ने अच्छी शुरुआत की और 5-2 की बढ़त ले ली। एक अंक लेकर कश्यप ने वापसी की कोशिश की लेकिन इल ने उनकी कोशिश बेकार करते हुए मध्यांतर तक 8-3 की मजबूत बढ़त ले ली। मध्यांतर के बाद कश्यप ने वापसी की और लगातार तीन अंक लिए। स्कोर 6-8 हो चुका था लेकिन इसके बाद इल रहम के मूड में नहीं थे। उन्होंने फटाफट स्कोर 14-7 कर दिया। इसके बाद कश्यप ने हालांकि दो अंक हासिल किए लेकिन वह खुद को हार से नहीं बचा सके। इस तरह यह मैच तीसरे गेम तक खिंच गया।
मैच का हाल
तीसरे गेम में इल ने हाफ टाइम तक 8-3 की बढ़त ले ली। उनकी शुरुआत धमाकेदार रही। एक समय पर 5-1 से आगे थे। कश्यप ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन इल उन्हें मौका देते नजर नहीं आ रहे थे। एक समय इल ने 14-9 की बढ़त ले ली थी लेकिन इसके बाद कश्यप ने लगातार अंक हासिल करते हुए 14-14 की बराबरी कर ली। इल ने अंतिम अंक अपनी झोली में डाल एक रोमांचक जीत दर्ज की। इससे पहले, मार्किस किडो और यो येयोन सेयोंग ने दिन के पहले मिश्रित युगल मुकाबले में ओर चिंग चुंग और तांग चुन मान को 14-15, 15-16, 15-11 से हराकर हैदराबाद हंटर्स को पहला अंक दिलाया।दिन का तीसरा मैच बी. साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत के बीच खेला जाएगा। यह अवध का ट्रम्प मैच है। इसके बाद महिला एकल में केरोलिना मारिन और सायना नेहवाल के बीच भिड़ंत होनी है। यह हैदराबाद का ट्रम्प मैच होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो