क्रिकेट के बाद हॉकी में चमकी इंडिया-ए टीम, द. कोरिया को 7-3 से दी करारी मात

भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने आज बेंगलोर में दक्षिण कोरिया की टीम को 7-3 के अंतर से मात देने में कामयाबी हासिल की।

By:

Published: 11 Jul 2018, 08:51 PM IST

नई दिल्ली। पिछले दिनों क्रिकेट में इंडिया-ए की टीम ने इंग्लैंड में दमदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया था। अब हॉकी में इंडिया-ए पुरुष हॉकी टीम ने आज दक्षिण कोरिया को करारी मात दी। दक्षिण कोरिया के खिलाफ पिछले मैच में 1-1 से ड्रॉ मुकाबला खेलने वाली भारतीय जूनियर टीम ने आज दूसरे अभ्यास मैच में 7-3 से हराया। बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में खेले गए इस मैच में भारत के लिए अरमान कुरैशी ने दो गोल किए, वहीं आकाशदीप सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, गगनदीप सिंह, अमोन मिराश तिर्के और सुमित कुमार ने एक-एक गोल किया। दक्षिण कोरिया के लिए इस मैच में जांग जोंगह्यून ने दो गोल किए, वहीं सियो इनवू ने एक गोल किया।

आकाशदीप ने खोला इंडिया ए का खाता-

आकाशदीप ने पेनाल्टी कॉर्नर से मिले अवसर को भुनाते हुए गोल किया और इंडिया-ए का खाता खोला। इसके बाद, 15वें मिनट में जोंगह्यून ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। रुपिंदर ने अगले ही मिनट में पीसी पर गोल किया और भारत को 2-1 से आगे कर दिया। 18वें मिनट में गगनदीप ने इंडिया-ए के खाते में तीसरा गोल किया। इसके दो मिनट बाद ही पहले मैच में इंडिया-ए को हार से बचाने वाले कुरैशी ने गोल कर टीम को 4-1 से आगे कर दिया। 27वें मिनट में तिर्के ने और 30वें मिनट में सुमित ने गोल किए और इंडिया-ए ने 6-1 से मजबूत बढ़त बना ली।

कुरैशी ने भारत के लिए सातवां गोल-

सियो ने 48वें मिनट में दक्षिण कोरिया के लिए गोल कर स्कोर 6-2 किया, लेकिन वह इंडिया-ए के स्कोर की बराबरी नहीं कर पा रहे थे। 52वें मिनट में जोंगह्यून ने अपनी टीम के खाते में तीसरा गोल जोड़ा। कुरैशी ने इसके दो मिनट बाद ही इंडिया-ए के लिए सातवां गोल किया और उसे दक्षिण कोरिया के खिलाफ 7-3 से जीत दिला दी। इस जीत से टीम के हौसले बुलंद है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned