scriptभारत-ए हॉकी टीम ने अपना दूसरा मुकाबला खेला ड्रॉ | India A Mens Hockey Team draw 1-1 with Northern Territory | Patrika News

भारत-ए हॉकी टीम ने अपना दूसरा मुकाबला खेला ड्रॉ

Published: Oct 02, 2017 07:27:27 pm

Submitted by:

Kuldeep

भारत का अब अपने पूल-बी में अगला मैच ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरीटरी के साथ मंगलवार को होगा।

India A Mens Hockey Team draw 1-1 with Northern Territory

पर्थ। भारत-ए पुरुष हॉकी टीम ने यहां सोमवार को ऑस्ट्रेलियन हॉकी लीग (एएचएल) के अपने ग्रुप-बी मैच में नार्दर्न टेरिटरी के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला। भारतीय पुरुषों ने शुरुआत ही आक्रामकता के साथ की और विपक्षी टीम के सर्किल में अपनी पहुंच बनाई। इसी प्रयास में छठे मिनट में ही मोहम्मद उमर ने मैदानी गोल दाग दिया और पहले क्वार्टर में भारत-ए टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया ने फिर रक्षात्मक खेलते हुए इस बढ़त को आगे भी बनाए रखा, जिससे नार्दर्न टीम पर काफी दबाव पैदा हो गया।

मैच के दूसरे क्वार्टर में भारतीय फारवर्ड अरमान कुरैशी और अफान यूसुफ ने फिर गोल दागने के कई अच्छे प्रयास किए, हालांकि वह इसमें सफल नहीं हो सके। मैच के तीसरे क्वार्टर में हालांकि नार्दर्न टेरिटरी ने कहीं बेहतर खेल दिखाया और पेनल्टी स्ट्रोक हासिल किया। नार्दर्न टीम की ओर से एड्रियन लोक्ली ने इसपर कोई गलती नहीं करते हुए बराबरी का गोल दाग दिया और 34वें मिनट में स्कोर 1-1 से बराबर हो गया।

मैच के आखिरी क्वार्टर तक फिर यही स्कोर बना रहा। हालांकि आखिरी क्वार्टर में भारतीय खिलाडिय़ों ने गोल के कई प्रयास किए और आक्रामकता भी दिखाई, लेकिन नार्दर्न टेरिटरी की टीम अपने डिफेंस को मजबूती से जमी रही और आखिरकार भारतीय टीम के सभी प्रयास फेल हो गए। अंत तक दोनों टीमें इसी स्कोर पर रहीं। भारत का अब अपने पूल-बी में अगला मैच ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरीटरी के साथ मंगलवार को होगा।

बता दें कि भारत की ए टीम का ये दौरा कराने का लक्ष्य युवा खिलाड़ियों को पर्याप्त कॉम्पिटिटव माहौल देने का है। ऑस्ट्रेलियन लीग में खेलना दुनिया में सबसे मुश्किल माना जाता है। ऐसे में यहां खेलने पर भारतीय युवाओं को बेहतरीन अनुभव मिलेगा, जो अपनी धरती पर होने वाली हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स सरीखी बड़ी प्रतियोगिता खेलने के समय काम आएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो