scriptभारत ने ओलंपिक चैंपियन कोरिया को हराकर पुरुष रिकर्व टीम का स्वर्ण पदक जीता | Patrika News
अन्य खेल

भारत ने ओलंपिक चैंपियन कोरिया को हराकर पुरुष रिकर्व टीम का स्वर्ण पदक जीता

भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक के प्लेऑफ़ में एलेजांद्रा वालेंसिया और मटियास ग्रांडे की मैक्सिकन टीम को 6-0 से हराया।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 02:14 pm

Siddharth Rai

तरूणदीप राय, धीरज बोम्मदेवरा और प्रवीण जाधव की भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने यहां चल रहे विश्व कप चरण 1 में रविवार को मौजूदा ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। भारत ने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ एक भी सेट गंवाए बिना 5-1 (57-57, 57-55, 55-53) से जीत दर्ज की और सीजन के शुरुआती मैच में पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल किया। बाद में, अंकिता भक्त और बोम्मदेवरा की रिकर्व मिश्रित टीम ने मेक्सिको को हराकर कांस्य पदक जीता।
भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक के प्लेऑफ़ में एलेजांद्रा वालेंसिया और मटियास ग्रांडे की मैक्सिकन टीम को 6-0 से हराया। रविवार की जीत के साथ, भारत ने टूर्नामेंट में अब तक पांच स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य जीता है। शनिवार को, भारतीय कंपाउंड तीरंदाजों ने टीम स्पर्धाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों, महिलाओं और मिश्रित टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते।
इस बीच, ज्योति सुरेखा वेन्नम ने विश्व तीरंदाजी में अपना तीसरा स्वर्ण जीतने के लिए मेक्सिको की एंड्रिया बेसेरा को 146(9*)-146(9) से हराकर महिला व्यक्तिगत कंपाउंड वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा, प्रियांश अपने पहले विश्व कप फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन निको वीनर से 147-150 से हार गए और पुरुषों की व्यक्तिगत कंपाउंड स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया।

Home / Sports / Other Sports / भारत ने ओलंपिक चैंपियन कोरिया को हराकर पुरुष रिकर्व टीम का स्वर्ण पदक जीता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो