ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, अखिल शिरान ने गोल्ड पर साधा निशाना

मेक्सिको ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के अखिल शिरान ने 50 मीटर राइफल 3 पोसिशन्स में गोल्ड पे निशाना साधकर भारत को दिलाया चौथा गोल्ड मेडल

By:

Updated: 11 Mar 2018, 10:37 AM IST


मैक्सिको में चल रहे ISSF वर्ल्ड कप में अखिल शिरान ने 50 मीटर राइफल 3 पोसिशन्स में गोल्ड पे निशाना साधा। इस इवेंट में भारत के दो और शूटरों संजीव राजपूत और स्वप्निल कुशले ने भी क्वालीफाई किया था। शिरान ने इस बात को कि दोनों ही शूटर उनसे तजुर्बे में बड़े हैं को अपने मेडल के बीच नहीं आने दिया।

 

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को चौथा गोल्ड मेडल
22 वर्षीय शिरान ने अपने पहले वर्ल्ड कप में 455.6 पॉइंट अर्जित कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।स्टैंडिंग सिंगल शॉट में, शिरान ने 9.3, 10.8, 9.4, 9.5 और 10.5 के स्कोर कर 49.5 के कुल स्कोर पे भारत को नौवां मेडल जिताया।शिरान ने ऑस्ट्रिया के बेर्नहार्ड पिकल से 3.6 पॉइंट की बढ़त से गोल्ड मेडल अपने नाम किया । हंगरी के इस्तवान पेनी ने 442.3 पॉइंट्स के साथ ब्रॉन्ज़ मेडल जीता।

 

मेडल सूची में टॉप पे है भारत
यह भारत का चौथा गोल्ड मेडल था और संयुक्त रूप से भारत का नौवां मेडल था। भारत नौ मेडलों के साथ इस वर्ल्ड कप में शीर्ष पर बना हुआ है। इस सूची में भारत एक और मेडल की बढ़ोतरी कर सकता था अगर संजीव राजपूत थोड़े से पॉइंट्स से न पिछड़े होते तो।
राजपूत 430.9 पॉइंट्स के साथ आठ शूटरों में चौथे स्थान पर रहे। वो हंगरी के ब्रोंज मेडलिस्ट पेनी से 11.4 पॉइंट्स से पीछे रह गए। कुशले 407.2 पॉइंट्स अर्जित कर छठे स्थान पर रहे। क्वालिफिकेशन राउंड में राजपूत दूसरे और शिरन चौथे स्थान पर रहे थे। भारत कुल नौ मेडल के साथ शीर्ष पर बना हुआ है वहीं दूसरे नंबर पर चीन पांच मेडलों के साथ है। USA मेडल सूची में तीसरे स्थान पर है।

 

मेडल से चूकी मनु भाकर

इस बीच, हरियाणा की मनु भाकर महिला 25 मीटर पिस्टल में फाइनल में पांचवें स्थान पर रहीं।ग्रीस के अन्ना कोरकाकी ने गोल्ड मेडल जीता जबकि डोरेने वेनेकैम्प ने सिल्वर मेडल और फ्रांस की माथिल्ड लैमोले ने ब्रॉन्ज़ मेडल जीता।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned