scriptइंडिया ओपन बॉक्सिंग : सोनिया, मनीषा और सचिन समेत कई भारतीय पहुंचे अगले दौर में | india open boxing championship so many indian boxer won match | Patrika News

इंडिया ओपन बॉक्सिंग : सोनिया, मनीषा और सचिन समेत कई भारतीय पहुंचे अगले दौर में

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2019 10:21:33 pm

Submitted by:

Mazkoor

सोनिया ने चंद्रकला थापा को दी मात
मनीषा ने फिलीपीनी बॉक्सर को हराया
सचिन ने अर्जेंटीनी बॉक्सर को दी शिकस्त

Sonia Lather

इंडिया ओपन बॉक्सिंग : सोनिया, मनीषा और सचिन समेत कई भारतीय पहुंचे अगले दौर में

गुवाहाटी : इंडिया ओपन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के पहले दिन कई भारतीय बॉक्सरों ने जीत दर्ज कर अगले राउंड में जगह बना ली। विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता सोनिया लाथर (57 किग्रा), एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम करने वाली मनीषा मौन (57 किग्रा) और पूर्व विश्व यूथ चैंपियन सचिन सिवाच (52 किग्रा) समेत कई भारतीय महिला-पुरुष बॉक्सरों ने इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के दूसरे सीजन के अगले दौर में जगह बना ली।
इन बॉक्सरों के अलावा 2017 की यूथ वर्ल्ड चैंपियन ज्योति (51 किग्रा), 2018 की यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता अनामिका (51 किग्रा) और शशि चोपड़ा (60 किग्रा) ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

इन खिलाड़ियों को दी मात

सोनिया ने 57 किग्रा में नेपाल की चंद्र कला थापा के खिलाफ जहां 5-0 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई तो वहीं मनीषा ने 54 किग्रा में फिलीपींस की अल्काएडे पेटेसियो को 4-1 से मात दी।
60 किग्रा वर्ग में में प्रीति बेनिवाल ने एकतरफा मुकाबले में नेपाल की संगीता सोनार को 5-0 से मात दी तो वहीं ज्योति ने फिलीपींस की अर्दिएंते मोंगो को 4-1 से हराया और अनामिका ने फिलीपींनी मुक्केबाज क्लोडिन डेकेना वेलोसो को मात दी।
शशि चोपड़ा ने 60 किग्रा में भूटान की तांडिन को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराया तो वहीं सचिन ने अर्जेटीना के रामोन निकानोर क्यिारोगा को 5-0 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो