scriptIndia Open Boxing: फाइनल में पहुंची मैरीकॉम, सरिता देवी और पिंकी रानी, शिव थापा सेमीफाइनल में हारे | india open boxing: marrykom sarita and pinki rani enters in final | Patrika News

India Open Boxing: फाइनल में पहुंची मैरीकॉम, सरिता देवी और पिंकी रानी, शिव थापा सेमीफाइनल में हारे

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2018 11:30:24 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडिया ओपन बॉक्सिंग में एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी औऱ पिंकी रानी फाइनल में पहुंच चुकी हैं। शिव थापा सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गए।

marry kom

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम इंडिया ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरी कोम के साथ-साथ सरिता देवी और पिंकी रानी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्पाइसजेट इंडिया ओपन अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। त्यागराज स्टेडियम में जारी इस टूर्नामेंट के शाम के सत्र के पहले मुकाबले में शिवा थापा को हालांकि सेमीफाइनल में हार मिली। कलाई की चोट के कारण वह मनीष कौशिक का जमकर सामना नहीं कर सके।

सेमीफाइनल में थमा शिव थापा का सफर
मनीष कौशिक ने लाइटवेट कटेगरी के सेमीफाइनल में शिवा थापा को आसानी से मात दी। मनीष ने शिवा को 5-0 से हराया। मैच के बाद मनीष ने कहा कि मुझ पर कोई दबाव नहीं था और इसलिए मैं खुलकर खेला। मैंने शिवा को हमले के लिए उकसाया। बता दें इस मुकाबले से पहले कलाई में चोट भी लगी थी।

शुरुआती मुश्किलों को पार कर फाइनल में एमसी
पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरी को लाइटफ्लाइ वेट कटेगरी मंगोलिया की अल्टानसेगसेग लुटसैखान के खिलाफ पहले राउंड की शुरुआत में कुछ परेशानी हुई, लेकिन बाद में मैरी ने अपनी रणनीति बदलते हुए दूसरे दौर में शानदार वापसी की। मंगोलियाई खिलाड़ी काफी आक्रामक होकर खेल रही थी और मैरी ने भी काफी करीब से हमले करते हुए शुरुआत की, लेकिन बाद में उन्हें लगा कि यह सही रणनीति नहीं है। मंगोलियाई खिलाड़ी की ऊंचाई, पहुंच और शक्ति उसके लिए मजबूती का कारण बन रही थी। आगे के राउंड में मैरी ने सुरक्षित दूरी बनाए रखी और तेजी से हमले किए। इससे मंगोलियाई खिलाड़ी की लय बिगड़ गई और मैरी ने यह मुकाबला 4-1 से जीत लिया। फाइनल में मैरी का सामना फिलीपींस की जोसी गाबुको से होगा।

फाइनल में सरिता फिनलैंड के बॉक्सर से भिड़ेंगी
सरिता देवी ने लाइटवेट कटेगरी में भारत की ही प्रियंका चौधरी को 4-1 से हराया जबकि पिंकी ने थाईलैंड की चुतामात राकसात को फ्लाइवेट कटेगरी में 5-0 से मात दी। फाइनल में सरिता का सामना फिनलैंड की पोटकोनान मीरा मारजुत से होगा। जबकि पिंकी का सामना मंगोलिया की ओचिरबात जारगालान से होगा, जिन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली एक अन्य भारतीय सरजुबाला देवी को 3-2 से हराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो