scriptबैडमिंटन : सायना इंडिया ओपन सेमीफाइनल में हारीं | India Open: Saina Nehwal Loses Semifinal to Li Xuerui | Patrika News
अन्य खेल

बैडमिंटन : सायना इंडिया ओपन सेमीफाइनल में हारीं

सायना नेहवाल शनिवार को योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल हार गईं

Apr 02, 2016 / 08:28 pm

भूप सिंह

Saina Nehwal

Saina Nehwal

नई दिल्ली। देश की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल शनिवार को योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल हार गईं। सायना की हार के साथ इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। विश्व की छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सायना को सिरी फोर्ट स्पोट्र्स काम्पलेक्स में जारी इस टूर्नामेंट में चीन की ली जुईरेई ने कड़े मुकाबले के बाद 22-20 17-21 21-19 से हराया।

सायना और ओलम्पिक चैम्पियन रह चुकीं जुईरेई के बीच यह मैच एक घंटे 12 मिनट चला। यह विश्व की दूसरी वरीय जुईरेई और सायना के बीच अब तक का 13वां मुकाबला था। सायना को अब तक दो बार ही जुईरेई के खिलाफ जीत मिली है जबकि 11 मौकों पर जुईरेई ने बाजी मारी है। 2012 के बाद से जुईरेई को सायना हरा नहीं सकी हैं। पहला गेम 22-20 से गंवाने के बाद सायना ने बेहतरीन वापसी करते हुए दूसरे गेम में जुईरेई को 21-17 से दोयम साबित किया। तीसरे और निर्णायक गेम में सायना एक एक समय अच्छी बढ़त ले चुकी थीं लेकिन जुईरेई ने बेहतरीन वापसी कर 18-18 से बराबरी कर ली।

यहां से भी सायना के पास मैच अपने नाम करने का मौका था लेकिन जुईरेई के खिलाफ अपने पिछले खराब रिकार्ड से त्रस्त सायना एक लिहाज से मनोवैज्ञानिक रूप से पिछड़ गईं और यह गेम 19-21 से गंवा बैठीं। सायना ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की ह्यून जी सुंग को 19-21, 21-14, 21-19 से हराया था। इससे पहले सायना ने दूसरे दौर के मुकाबले में थाईलैंड की इनतचाओन जिंदापोल को हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई थी।

Home / Sports / Other Sports / बैडमिंटन : सायना इंडिया ओपन सेमीफाइनल में हारीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो