सात्विक और चिराग के सिर सजा थाईलैंड ओपन का खिताब

सात्विक और चिराग के सिर सजा थाईलैंड ओपन का खिताब

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 04 2019 03:52:37 PM (IST) अन्य खेल

भारत के सात्विक साईंराज ( Satwiksairaj ) और चिराग शेट्टी ( Chirag Shetty ) की जोड़ी ने थाईलैंड ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है।

 

 

 

 

नई दिल्ली। बैडमिंटन की दुनिया से भारत के लिए अच्छी खबर आई है। भारत के सात्विक साईंराज रैंकी रेड्डी ( Satwiksairaj Rankireddy ) और चिराग शेट्टी ( Chirag Shetty ) बैंडमिंटन के चाहने वालों को मुस्कुराने का मौका दिया है। दोनों की जोड़ी ने प्रतिष्ठित थाईलैंड ओपन के मेंस डबल्स का खिताब जीत लिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी किसी भारतीय पुरुष जोड़ी ने बीडब्ल्यूएफ ( BWF ) सुपर 500 टूर्नामेंट खिताब जीता है।

बैडमिंटन : थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची रैंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी

ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से हराया

इस जीत के साथ भारत ने चीन के वर्चस्व को तोड़ दिया है। भारतीय जोड़ी ने चीन के ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से हराया। एक घंटे और दो मिनट तक चले मुकाबले में भारतीय जोड़ी को जीत मिली। इस जीत के साथ भारतीय जोड़ी ने चीनी जोड़ी से ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australian open ) में मिली हार बदला भी चुका लिया।

युवराज सिंह ने फिर की छक्के-चौकों की बरसात, 22 गेंदों में ठोके 52 रन

भारतीय जोड़ी ने गवां दी थी शुरूआती बढ़त

जीत से इरादे से उतरी भारतीय जोड़ी ने मैच में शानदार शुरूआत की। शुरूआत में गलती करने की आदत पर काबू पाते हुए इस जोड़ी ने पहले गेम में 9-6 से बढ़त बना ली। जिसके बाद चीनी खिलाड़ियों ने मैच में वापसी की। एक समय दोनों जोड़ियों का स्कोर 15-15 से बराबर हो गया। जिसके बाद भारतीय जोड़ी ने चीनी खिलाड़ियों के एक गेम प्वाइंट बचाने के बावजूद 21-19 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned