scriptभारतीय टीम के कोच का इस्तीफा, ये अहम वजह आ रही है सामने | India's single women badminton coach South Korea's Kim Ji Hyun resigne | Patrika News
अन्य खेल

भारतीय टीम के कोच का इस्तीफा, ये अहम वजह आ रही है सामने

आखिर क्यों भारतीय कोच ने एकाएक छोड़ दिया पद?

Sep 24, 2019 / 04:55 pm

Manoj Sharma Sports

pv_sindhu_coach_kim_ji_hyun.jpg

हैदराबाद। भारत की एकल महिला बैडमिंटन कोच दक्षिण कोरिया की किम जी हायून ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

किम पिछले चार महीनों से भारतीय खिलाड़ी के साथ काम कर रही थी और वर्ल्ड नंबर-5 सिंधु के विश्व चैम्पियन बनने में उनकी अहम भूमिका रही है। कुछ सप्ताह पहले न्यूजीलैंड में रह रहे किम के पति की तबियत बिगड़ गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, किम को पति की खराब तबियत के कारण न्यूजीलैंड जाना पड़ा। उनके पति को ठीक होने के लिए कम से कम छह महीने तक देखभाल की जरूरत है और शायद उनकी सर्जरी भी की जाए।

पिछले सप्ताह किम ने कहा था कि उन्हें पूरी तरह से यह नहीं पता कि वे कब वापस आएंगी और उनके इस्तीफे ने यह साफ कर दिया कि अब सिंधु को उनके मार्गदर्शन के बिना ही खेलना होगा।

इससे पुलेला गोपीचंद और उनके सपोर्ट स्टाफ पर काम का भार बढ़ेगा। किम ने अपने कार्यकाल के दौरान बेहतरीन काम करते हुए सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने में मदद की।

टोक्यो में होने वाला अगला ओलम्पिक अब केवल 11 महीने दूर है ऐसे में नया कोच ढूंढ़ना भी भारतीय बैडमिंटन संघ ( बीएआई ) के लिए एक चुनौती है।

Home / Sports / Other Sports / भारतीय टीम के कोच का इस्तीफा, ये अहम वजह आ रही है सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो