script

शर्मनाक: भारतीय खिलाड़ियों को खाने में परोसा जा रहे हैं कीड़े-मकोड़े, कोच के खुलासे से मचा हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2018 02:35:48 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

वहीं अब खबर आ रही है के भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने भारतीय खिलाड़ियों को घटिया खाना परोसे जाने का मसला पत्र लिखकर उठाया है।

bad food

शर्मनाक: भारतीय खिलाड़ियों को खाने में परोसा जा रहा है कीड़े-मकोड़े, कोच के खुलासे से मचा हड़कंप

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट के अलावा हर खेल की हालत खस्ता है। हालही में खेले गए इंटरकॉन्टिनेंटल कप में जहां भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने दर्शकों से मैदान में आकर मैच देखने की बिनती की थी। वहीं अब खबर आ रही है के भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने भारतीय खिलाड़ियों को घटिया खाना परोसे जाने का मसला पत्र लिखकर उठाया है।

खिलाड़ियों को दिया जाता है घटिया खाना
जी हां! अक्सर देखा गया है खेल मंत्रालय एथलीट्स को दी जाने वाली सुविधाओं पर अपनी पीठ खुद ही थपथपाता रहता है। कही फिटनेस वीडियो निकने की बात कही जाती है तो कही खेल को लेकर अभियान चलने की। लेकिन इन खेलों की शान बढ़ा रहे खिलाड़ियों की बात कोई नहीं करता। भारत में क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों के खिलाड़ियों की इस्थिति बेहद बत्तर है। भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने खेल मत्रालय को पात्र लिखते हुए खिलाड़ियों को घटिया खाना परोसे जाने पर सवाल उठाये हैं।

 

https://twitter.com/ANI/status/1006385609684873216?ref_src=twsrc%5Etfw

खुद की तारीफ करता रहता है खेल मंत्रालय
इन दिनों भारतीय हॉकी टीम एशियम गेम्स और वर्ल्ड कप की तयारी के लिए बेंगलुरू के साइ सेंटर में प्रैक्टिस कर रही है। कोच हरेंद्र सिंह ने यह शिकायत हॉकी इंडिया से की जिसके बाद भारतीय ओलंपिक संघ यानी आईओए के अध्यक्ष और हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने खेल मंत्रालय को पत्र लिखा है। बता दें खेल मंत्रालय आए दिन खिलाड़ियों को वर्ल्ड क्लास सुबिधाएं देने की बात करता रहता है। ऐसे में हरेंद्र का ये पात्र उनके सारे वादों जुमला साबित करता है। हिरेंद्र ने कहा ” मैं आपकी जानकारी में लाना चाहूंगा कि बेंगलुरु में साइ सेंटर में खाना बहुत ही खराब मिल रहा है जिसमें जरूरत से ज्यादा तेल और फैट है। हड्डियों में मीट नहीं है। खाने में कीड़े, मकोड़े और बाल निकल रहे हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि यहां साफ सफाई का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है।”

https://twitter.com/ANI/status/1006438170500591616?ref_src=twsrc%5Etfw

खिलाड़ियों की कराइ खून की जांच
हम फिट तो इंडिया फिट की बात करने वाला खेल मंत्रालय खिलाड़ियों को ज्यादा तेल और फैट वाला खाना परोस रहा है। कोच ने बताया के उन्होंने 48 खिलाड़ियों की खून की जांच कराई है और कुछ खिलाड़ियों के खून के नमूने में खान पान संबंधी कमी पाई गई है जिससे वे इस स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। भारतीय टीम नेदरलैंड्स के ब्रेडा में 23 जून से एक जुलाई के बीच चैंपियंस ट्राफी खेलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो