scriptकड़े संघर्ष के बाद आस्ट्रेलिया से हारा भारत | indian hockey team lost by australia | Patrika News

कड़े संघर्ष के बाद आस्ट्रेलिया से हारा भारत

Published: Nov 24, 2016 04:08:00 am

चार देशों के हॉकी टूर्नमेंट (इंटरनैशनल फेस्टिवल फॉर हॉकी) के अपने पहले
मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

rio olympics indian hockey team

indian hockey team in rio olympics

मेलबर्न। भारत की ओर से दोनों गोल रूपिंदरपाल सिंह ने किए वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेर्मी हेवर्ड ने 2 और ट्रेंट मिटन ने 1 गोल किया।

पहला क्वॉर्टर
इस क्वॉर्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। भारत एशियाई चैंपियन के तौर पर इस टूर्नमेंट में आया है। रूपिंदर पाल सिंह ने एशियाई चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा गोल किये थे और यहां भी भारतीय टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस क्वॉर्टर में अपने रंग में नजर नहीं आई। शुरुआती 15 मिनट में दोनों ही टीमों ने कोई बड़ा आक्रमण नहीं किया।

दूसरा क्वॉर्टर
दूसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम के खेल में अधिक आक्रामकता देखने को मिली। भारतीय टीम लगातार ऑस्ट्रेलियाई हाफ में खेलती नजर आई। भारत को इसका फायदा भी मिला। दूसरे क्वॉर्टर में भारत को एक के बाद एक 3 पेनल्टी कॉर्नर भी मिले। तीसरे पेनल्टी कॉर्नर में भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह ने गोल कर भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई। यह गोल खेल के 21वें मिनट में हुआ और 3 मिनट बाद ही जेर्मी हेवर्ड ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर ऑस्ट्रेलिया को बराबरी दिला दी।

तीसरा क्वॉर्टर
यह क्वॉर्टर पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। इस क्वॉर्टर में ऑस्ट्रेलिया ने 2 गोल किए। उन्होंने भारत को कोई मौका नहीं दिया। बिरेंद्र लाकड़ा ने गेंद लेने में जरा सी चूक की और ऑस्ट्रेलिया को मिला दूसरा पेनल्टी कॉर्नर। हेवर्ड ने इस कॉर्नर को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। यह मैच में उनका दूसरा गोल था। ऑस्ट्रेलिया अब 2-1 से आगे।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे पेनल्टी कॉर्नर को भी गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इस बार ट्रेंट मिटन ने गोल किया। गोलकीपर ने पहला हमला बचाया और इसके बाद रिबाउंड पर गेंद मिटन के पास गई और उन्होंने उसे गोल में धकेल दिया। ऑस्ट्रेलिया 3-1 से आगे।

चौथा क्वॉर्टर
इस मैच में सभी गोल पेनल्टी कॉर्नर से हुए। रूपिंदरपाल सिंह ने भारत के लिए 52वें मिनट में दूसरा गोल किया। भारत ने मैच में वापसी की एक कोशिश की। हालांकि ऐसा हो न सका और भारत को अपने पहले मैच में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो