scriptHockey : एशियाई चैंपियंस ट्राफी के लिए भारतीय महिला टीम कोरिया रवाना | indian hockey team off to Korea for Asian championship | Patrika News

Hockey : एशियाई चैंपियंस ट्राफी के लिए भारतीय महिला टीम कोरिया रवाना

locationनई दिल्लीPublished: May 09, 2018 12:35:18 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

टूर्नामेंट में भारत के अलावा जापान, चीन, मलेशिया और मेजबान कोरिया की टीमें भी भाग ले रही हैं।

women hockey

नई दिल्ली। गत चैंपियन भारतीय टीम 13 मई से शुरू हो रहे पांचवें एशियाई महिला हॉकी चैंपियंस ट्राफी में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को कोरिया रवाना हो गई। डिफेंडर सुनीता लाकड़ा के नेतृत्व में टीम यहां इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से दक्षिण कोरिया के लिए रवाना हुई जहां वह टूर्नामेंट में अपना खिताब बचाने उतरेगी। टूर्नामेंट में भारत के अलावा जापान, चीन, मलेशिया और मेजबान कोरिया की टीमें भी भाग ले रही हैं।

जापान से है पहला मुकाबला
एशियाई चैंपियंस ट्राफी में भारतीय टीम 13 मई को जापान के खिलाफ मुकाबले से अपने खिताब को बचाने के अभियान की शुरुआत करेगी। भारत ने 2016 में फाइनल में चीन को 2-1 से हराकर खिताब जीता था। खिताबी मुकाबले में भारत के लिए दीपिका ने 60वें मिनट में गोल कर टीम को पहला खिताब दिलाया था।

ये खबर भी पढ़े – IPL : राहुल की पारी बेकार, राजस्थान की शानदार गेंदबाजी, पंजाब को 15 रन से हराया

फिर जीतेंगे एशिया कप
कप्तान सुनीता ने रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, “वर्ष 2016 में खिताब जीतने और उसके एक साल बाद एशिया कप जीतने के बाद हम एक बार फिर से उस यादगार क्षण को दोहराना चाहते हैं।”

ये खबर भी पढ़े – शमी के साथ विवाद सुलझाने में जुटीं हसीन जहां, उठाया ये अजीबोगरीब कदम

सुशीला चानू की खलेगी कमी
टीम में इस बार अनुभवी कप्तान रानी, फारवर्ड पूनम रानी और डिफेंडर सुशीला चानू शामिल नहीं हैं क्योंकि इन्हें आराम दिया गया है। टीम को इनकी कमी खल सकती है। सुनीता ने कहा, ” हां, उनकी कमी खलेगी लेकिन टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है।

युवा खिलाडियों ने किया था अच्छा प्रदर्शन
युवा खिलाड़ियों ने पिछले कुछ वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें एक दूसरे की ताकत और कमजोरियों का पता है। विश्वकप और एशियाई खेलों से पहले युवाओं के पास खुद को साबित करने का यह एक अच्छा मौका है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो