scriptपहली बार कनाडा दौरे पर जाएगी भारतीय आईस हॉकी टीम | Indian Ice Hockey to go Canada tour for the first time | Patrika News

पहली बार कनाडा दौरे पर जाएगी भारतीय आईस हॉकी टीम

Published: Sep 18, 2015 09:49:00 pm

भारतीय आइस
हॉकी टीम अगले महीने पहली बार उत्तर अमरीकी देश कनाडा के दौरे पर जाएगी

indian ice hockey team

indian ice hockey team

मॉण्ट्रियल। भारतीय आइस हॉकी टीम अगले महीने पहली बार उत्तर अमरीकी देश कनाडा के दौरे पर जाएगी, जहां वह ब्राम्पटन बीस्ट क्लब का सामना करेगी। कनाडा के लीग टूर्नामेंट नेशनल हॉकी लीग (एनएचएल) के क्लब मॉण्ट्रियल कनाडियंस से संबद्ध ब्राम्पटन बीस्ट दूसरे दर्जे के लीग टूर्नामेंट ईस्ट कोस्ट हॉकी लीग (ईसीएचएल) में खेलती है। भारतीय टीम ब्राम्पटन बीस्ट टीम से नौ अक्टूबर को पॉवरेड सेंटर में खेलेगी।

ब्राम्पटन बीस्ट के अध्यक्ष और महाप्रबंधक कैरी काप्लान ने उम्मीद जताई है कि इस दौरे से भारत में आईस हॉकी की लोकप्रियता बढ़ाने में मदद मिलेगी। वेबसाइट “ब्राम्पटन गार्डियन” पर शुक्रवार को काप्लान के हवाले से कहा गया है, “हम भारत में आईस हॉकी को लोकप्रिय बनाना चाहते हैं। भारत में 10 आईस रिंक हैं और भारतीय टीम अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेती है, ऎसे में नौ अक्टूबर को भारत और ब्राम्प्टन बीस्ट के बीच होने वाले मैच से भारत में आईएस हॉकी की लोकप्रियता बढ़ेगी।”

भारत के हिमालयी क्षेत्र लद्दाख में तो यह खेल काफी लोकप्रिय है, लेकिन पूरे भारत में आईस हॉकी को खास लोकप्रियता हासिल नहीं है। 22 सदस्यीय भारतीय आईस हॉक टीम में सर्वाधिक खिलाड़ी सेना और अर्धसैनिक बल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस से हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो