script

भारतीय पुरुष रिले टीम ने 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ बनाया नया रिकार्ड

Published: Jun 13, 2016 03:22:00 pm

भारतीय पुरुष रिले टीम ने यहां इंटरनेशनल स्प्रिंट एंड रिले टीम्स कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़ में तीन मिनट 2.17 सेकेंड का समय निकालते हुए नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है

एर्जुरुम (तुर्की)। भारतीय पुरुष रिले टीम ने यहां इंटरनेशनल स्प्रिंट एंड रिले टीम्स कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़ में तीन मिनट 2.17 सेकेंड का समय निकालते हुए नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है। भारतीय रिले टीम का इससे पहले राष्ट्रीय रिकार्ड तीन मिनट 2.62 सेकेंड का था जो उसने बैंकाक में हुए एशियाई खेलों में बनाया था।

भारतीय धावकों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मिनट 2.17 सेकेंड के समय के साथ 18 वर्ष पुराने राष्ट्रीय रिकार्ड को पीछे छोड़ा। पुरुष टीम विश्व रैंकिंग में 17वें नंबर पर है और उसके इस प्रदर्शन से उसके शीर्ष 12 टीमों में पहुंचने की संभावना को बल मिला है। इस बीच महिला वर्ग में एशियाई खेलों में चैंपियन रिले टीम ने तीन मिनट 30.16 सेकेंड का समय निकाला।

महिला टीम ने इस प्रदर्शन के साथ जहां विश्व रैंङ्क्षकग में 12 वें नंबर पर पहुंच गईं हैं वहीं रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दिशा में भी अपनी दावेदारी मजबूत की है।

ट्रेंडिंग वीडियो