scriptनिशानेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा : जसपाल | indian shooters are playing very bad in olympic: jaspal | Patrika News

निशानेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा : जसपाल

Published: Aug 16, 2016 07:04:00 pm

पूर्व अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज और दिल्ली राज्य राइफल संघ के अध्यक्ष
जसपाल राणा ने मंगलवार को कहा कि रियो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजों का
प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन खेलों में ऐसा होता है।

jaspal rana

jaspal rana

नई दिल्ली। राणा ने कहा, रियो ओलंपिक में भारत के निशानेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और दुर्भाग्य से निशानेबाजी में एक भी पदक नहीं जीत सके।

खेलों में ऐसा होता है और हार-जीत खेल का हिस्सा है। राणा ने यहां डॉ कर्णी ङ्क्षसह शूङ्क्षटग रेंज में मंगलवार से शुरू हुयी 32वीं दिल्ली राज्य निशानेबाजी चैम्पियनशिप के अवसर पर यह बात कही। निशानेबाजों ने प्रतियोगिता के पहले दिन अपनी अपनी स्पर्धाओं में अभ्यास किया। उन्होंने कहा, निशानेबाजी काफी लोकप्रिय हो रही है और कई नए चेहरे इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। नए निशानेबाज नए उत्साह के साथ प्रतियोगिता में उतरेंगे।

उम्मीद है इनमें से कई निशानेबाज आने वाले समय में ओलंपिक में देश का नाम रोशन करेंगे। दिल्ली राज्य राइफल संघ के सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि राइफल और पिस्टल की स्पर्धायें 17 से 20 अगस्त तक और शॉटगन की स्पर्धाएं 20 से 24 अगस्त तक आयोजित की जायेंगी।

प्रतियोगिता में 500 से ज्यादा निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं। राजीव ने बताया कि आईएसएसएफ और नेशनल रूल्स मुकाबलों में सीनियर, जूनियर और यूथ वर्गों में राइफल पिस्टल के 26 और शॉटगन के 12 मुकाबले होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो