scriptओलंपिक टेस्ट इवेंट: भारतीय महिला हॉकी टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला 2-2 से ड्रॉ | Indian Woman Hockey Team Draw With Australia by 2-2 | Patrika News

ओलंपिक टेस्ट इवेंट: भारतीय महिला हॉकी टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला 2-2 से ड्रॉ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2019 11:50:12 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक टेस्ट इवेंट में आखिरी राउंड रोबिन मैच में मंगलवार को चीन से होगा।

India Vs Australia

टोक्यो। ओलंपिक टेस्ट इवेंट में भारतीय महिला हॉकी टीम का रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर पर दो पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ड्रॉ कराना किसी जीत से कम नहीं है। भारतीय टीम मैच के शुरुआत में ही दो गोल से पिछड़ गई थी, लेकिन 36वें मिनट में वंदना कटारिया ने और फिर 59वें मिनट में गुरजीत कौर ने दो गोल दागकर मैच को ड्रॉ करा दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैटलिन नोब्स ने 14वें और ग्रेस स्टीवर्ट ने 43वें मिनट में गोल दागे।

मैच के 14वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की थी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक हॉकी जैसा ही खेल दिखाया जिससे दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए। मैच के 14 वें मिनट में भारतीय डिफेंडर ने गोल पर एक शॉट रोक दिया जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया। इसका फायदा उठाते हुए नोब्स ने गोल दाग दिया। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम दूसरे क्वॉर्टर में पूरी तरह से हावी रही और कई पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया। भारतीय गोलकीपर सविता ने कई अच्छे बचाव किए जिससे हाफ टाइम तक ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे रही।

आपको बता दें कि शनिवार को भारतीय टीम ने मेजबान जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अपने तीसरे और आखिरी राउंड रोबिन मैच में मंगलवार को चीन से भिड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो