scriptमहिला हॉकी: तीसरे मुकाबले में भारत ने स्पेन को दी करारी मात, सीरीज में की बराबरी | indian women hockey team defeated Spain by 3-2 | Patrika News

महिला हॉकी: तीसरे मुकाबले में भारत ने स्पेन को दी करारी मात, सीरीज में की बराबरी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2018 04:00:19 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत औऱ स्पेन की महिला हॉकी टीम के बीच जारी पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की।

fifa

महिला हॉकी: तीसरे मुकाबले में भारत ने स्पेन को दी करारी मात, सीरीज में की बराबरी

नई दिल्ली। स्पेन की राजधानी मेड्रिड में खेली जा रही हॉकी सीरीज में भारत ने शानदार जीत हासिल की। सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को 3-2 के अंतर से मात दे दी। इस जीत के साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने सीरीज में बराबरी कर ली है। बता दें कि सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 3-0 के अंतर से करारी मात झेलनी पड़ी थी। जबकि दूसरा मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ था।

स्पेन के खिलाफ हुए इस मैच में भारत की ओर से गुरजीत कौर, लालरेमसियामी और कप्तान रानी रामपाल ने शानदार गोल किए। गुरजीत कौर ने 28वें मिनट में गोल कर भारत को बराबरी पर ला दिया। बता दें कि मैच का पहला गोल स्पेन की गोल से तीसरे ही मिनट में हो गया था। जिसके बाद लालरेमसियामी ने 32वें मिनट में किए गोल की बदौलत भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। भारत की ओर से अंतिम गोल कप्तान रानी रामपाल ने 59वें मिनट में किया।

स्पेन की ओऱ से इस मैच में दो गोल दागे गए। इस मैच में जीत के साथ ही दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है।बता दें कि पहले मैच में भारत को 0-3 से हार मिली थी जबकि दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। कांसेजो सुपीरियर दे डेर्पोटेस हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में स्पेन ने तीसरे मिनट में मारिया लोपेज के गोल की मदद से बढ़त हासिल की लेकिन भारत ने इसके बाद चार मिनट के अंतराल में दो गोल करते हुए हुए स्कोर 2-1 कर दिया।

लोला रिएरा ने हालांकि 58वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया लेकिन भारतीय कप्तान ने इसके एक मिनट बाद ही एक शानदार फील्ड गोल करते हुए भारत को फिर से 3-2 से आगे कर दिया। दोनों टीमों के बीच चौथे मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 23.00 बजे होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो