महिला हॉकी : दक्षिण कोरिया से तीन मैचों का सीरीज खेलने के लिए भारतीय हॉकी टीम रवाना

  • टीम की कमान रानी रामपाल के हाथ में हैं
  • चोट से उबर कर वह कर रही हैं वापसी
  • सोमवार को भारत को खेलना है पहला मैच

By: Mazkoor

Published: 18 May 2019, 08:33 PM IST

बेंगलूरु : रानी रामपाल के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी दक्षिण अफ्रीका से जिनचुन में होने वाली तीन मैचों की हॉकी सीरीज खेलने के लिए शनिवार को दक्षिण कोरिया रवाना हो गई।

एफआईएच फाइनल्स की तैयारी का मौका

भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका से होने वाले तीन मैचों की सीरीज को जापान के हिरोशिमा शहर में होने वाली आगामी एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारी के रूप में ले रही है। इस दौरे पर भारतीय टीम मेजबान दक्षिण कोरिया के साथ अपना पहला मैच सोमवार को खेलेगी। इसके बाद क्रमश: दूसरा-तीसरा मैच बुधवार और शुक्रवार को खेलेगी। इसके बाद अगले महीने एफआईएच महिला सीरीज का फाइनल्स 15 से 23 जून तक खेला जाएगा।

रानी और गुरजीत कर रही हैं वापसी

कप्तान रानी रामपाल लंबे अरसे बाद कंधे की चोट से उबर कर टीम में वापसी कर रही हैं। उनके साथ टीम की एक और अहम खिलाड़ी गुरजीत कौर की भी टीम में वापसी हुई है। वह चोटिल होने के कारण मलेशिया दौरे पर नहीं जा सकी थी। इस दौरे पर गोलकीपिंग की जिम्मेदारी सविता और रजनी इतिमारपू के जिम्मे होगी।
रानी के कहा कि यह उनके और गुरजीत के लिए काफी अहम सीरीज है। हम दोनों पुनर्वास के बाद वापसी कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया में कुछ कड़े मुकाबले खेलने के बाद हम एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स से पहले लय में लौट आएंगे।

रानी ने जताई अच्छे परिणाम की उम्मीद

रानी ने कहा कि हाल-फिलहाल में खेले गए पिछले टूर्नामेंटों में मिले कुछ अच्छे परिणामों से भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। उम्मीद है कि दक्षिण कोरिया जैसी कड़ी टीम के खिलाफ हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मेजबानों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में यह सीरीज बेहद चुनौतीपूर्ण होगी। यह सीरीज एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए भी बेहद अहम है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned