scriptमहिला हॉकीः जीत से दौरे का शानदार आगाज़ करना चाहेगी भारतीय टीम | Indian women's hockey team will play first match on Malaysia tour | Patrika News

महिला हॉकीः जीत से दौरे का शानदार आगाज़ करना चाहेगी भारतीय टीम

Published: Apr 03, 2019 01:28:43 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

मलेशिया दौरे पर पांच मैच खेलेगी भारतीय टीम।
नए साल में टीम का पहला विदेशी दौरा।
पिछली बार दो साल पहले आमने-सामने हुईं थी दोनों टीमें।

Savita Punia

कुआलालम्पुर। भारत की महिला हॉकी टीम गुरुवार से मलेशिया दौरे की शुरुआत करने जा रही है। इस दौरे को लेकर टीम के चीफ कोच शोर्ड मारेन का कहना है कि अनुशासन और जिम्मेदारी लेने की इच्छाशक्ति टीम को इस दौरे पर सफलता दिलाएगी।

अनुभवी गोलकीपर सविता की कप्तानी में भारतीय महिलाएं मलेशिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ खेलेगी। नए साल में भारतीय टीम का यह पहला विदेशी दौरा है जिससे टीम को काफी उम्मीदें हैं।

पिछले साल मिलाजुला रहा था प्रदर्शनः

भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए पिछला साल प्रदर्शन के लिहाज से मिलाजुला रहा था। टीम ने 2018 वर्ल्ड कप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली स्पेनिश टीम को एक मैच में 5-2 से हराया था। इसके बाद टीम ने दूसरे मैच में 1-1 और तीसरे मैच में 2-2 से ड्रॉ खेला था।

इसके बाद टीम को 2-3 से हार का भी सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम 2018 वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीतने वाली आयरिश टीम से 1-1 से ड्रॉ खेला और फिर 3-0 से जीत हासिल की थी।

कोच के अनुसार, हमारा मुकाबला खुद से ना कि विपक्षी टीम सेः
मलेशिया दौरे पर होने वाले पहले मैच से पूर्व भारतीय कोच ने कहा, “मैंने अपने खिलाड़ियों से खेल का स्तर ऊंचा करने, अनुशासित रहने और जिम्मेदारी लेने की मांग की है। जिम्मेदारी लेने की इच्छा सबसे अहम है क्योंकि इससे हमारी टीम में सुधार आएगा। हमारा सामना विपक्षी टीम से नहीं बल्कि खुद से है।”

पिछली बार 2017 में आमने-सामने हुईं थी दोनों टीमेंः
भारत और मलेशिया की महिला टीमों के बीच 2017 एशिया कप में अंतिम बार मुलाकात हुई थी। तब भारत ने वह राउंड रोबिन लीग मैच 2-0 से अपने नाम किया था। इसके बाद भारत ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए चीन को हराया था और खिताब अपने नाम किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो