scriptभारतीय पहलवानों ने 14 स्वर्ण पदकों पर जमाया कब्जा | Indian wrestlers end campaign with 14 out of 16 gold in SAG | Patrika News

भारतीय पहलवानों ने 14 स्वर्ण पदकों पर जमाया कब्जा

Published: Feb 08, 2016 11:24:00 pm

 भारतीय पहलवानों ने
सोमवार को दांव पर लगे कुल 16 स्वर्ण पदकों में से 14  स्वर्ण पदक जीतकर
शानदार तरीके से स्पर्धा का समापन किया।

12th South Asian Games

12th South Asian Games

गुवाहाटी। 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की कुश्ती स्पर्धा में भारतीय पहलवानों ने सोमवार को दांव पर लगे कुल 16 स्वर्ण पदकों में से 14 स्वर्ण पदक जीतकर शानदार तरीके से स्पर्धा का समापन किया। भारतीय पहलवानों ने गजब को खेल दिखाते हुए सोमवार को छह में से पांच स्वर्ण और एक रजत पदक पर कब्जा किया।

भारतीय पहलवानों ने कुश्ती की स्पर्धा में कुल 14 स्वर्ण और 2 रजत पदकों पर कब्जा जमाया। भारत की महिला पहलवानों ने सभी स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले जबकि पुरुष पहलवानों ने छह स्वर्ण और दो रजत जीते। शिल्पी शियोरान ने सोमवार को भारत के लिये स्वर्ण पदक की शुरुआत की, उन्होंने महिला 63 किग्रा फाइनल बाउट में बांग्लादेश की फरजाना शरमीन को हराया। रजनी ने 69 किग्रा वर्ग में बांग्लादेश की शिरिन सुल्ताना को और निक्की ने 75 किग्रा में श्रीलंका की डब्ल्यू वीरासिंह को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक जीते।

भारतीय पुरुषों में मौसम खत्री और प्रदीप ने क्रमश: 97 किग्रा और 74 किग्रा में स्वर्ण जीते जबकि मंदीप 125 किग्रा फाइनल बाउट में पाकिस्तान के जमान अनवर से हार गये जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पडा। पिछले 2010 खेलों में भारत ने पुरुष कुश्ती में तीन स्वर्ण और एक रजत जीता था जबकि पाकिस्तान ने दो स्वर्ण और एक रजत अपने नाम किये थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो