इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन : सायना, सिंधु, श्रीकांत इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में, कश्‍यप बाहर

इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन : सायना, सिंधु, श्रीकांत इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में, कश्‍यप बाहर

Mazkoor Alam | Publish: Jan, 23 2019 10:13:26 PM (IST) अन्य खेल

बैडमिंटन में भारत के लिए साल की शुरुआत अच्‍छी रही। भारत के तीन प्‍लेयर्स ने इंडोनेशियाई मास्‍टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली।

जकार्ता : बैडमिंटन में भारत की नए साल की शुरुआत अच्‍छी रही। अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, पीवी सिंधु और पुरुष वर्ग में भारत के नंबर वन शटलर किदाम्‍बी श्रीकांत ने अपने-अपने मैच जीतकर इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैम्पियशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया तो पारुपल्‍ली कश्‍यप के हाथ निराशा लगी। वह पहली ही बाधा पार नहीं कर सके।

तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में सिंधु ने पार की चीनी बाधा
सिंधु ने तीन गेमों तक चले कड़े मुकाबले में चीन की ली झुइरुई को मात दी। उनके और चीनी खिलाड़ी के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। सिंधु ने यह मैच 22-24, 21-8, 21-17 से अपने नाम किया।
सिंधु ने पहले गेम में झुइरेई को जबरदस्‍त टक्‍कर दी, लेकिन वह काफी नजदीकी मुकाबले में हार गईं। दूसरे गेम को उन्‍होंने एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया और मुकाबले को निर्णायक तीसरे गेम तक ले गईं। तीसरे गेम की शुरुआत में चीन की खिलाड़ी ने अपनी पकड़ बना ली और 9-5 से आगे हो गईं, लेकिन इसके बाद अच्‍छी वापसी करते हुए सिंधु ने पहले 10-10 की बराबरी की। झुइरुई ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं।
कोर्ट बदलने के बाद मुकाबला रोमांचक हो गया और स्कोर 13-13, 14-14, 15-15, 17-17 तक बराबरी पर चला। सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में यहां से सिंधु ने लगातार तीन अंक लेकर गेम के साथ मैच भी अपने नाम कर लिया। अब दूसरे दौर में सिंधु का मुकाबला इंडोनेशिया की जॉर्जिया मारिस्का टनजुंग से होगा। उन्‍होंने जापान की आया ओहोरी को 18-21, 21-18, 21-18 से हराकर दूसरे दौर का टिकट कटाया है।

श्रीकांत ने हासिल की आसान जीत
श्रीकांत ने फेंग को लगातार दो गेमों में 21-12, 21-18 से आसानी से मात देकर दूसरे दौर में जगह बना लिया। दूसरे दौर में उनका मुकाबला जापान के केंटो निशिमोटो से होगा। निशिमोटो ने हांग कांग के ला लोंग अंगुस को 19-21, 22-20, 21-17 से मात दी।

सायना ने स्‍थानीय प्‍लेयर को दी मात
सायना नेहवाल ने बुधवार को इंडोनेशिया मास्टर्स पहले दौर के मैच में स्थानीय खिलाड़ी दीनार देयाह ऑस्टिन को मात दी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना ने वर्ल्ड नम्बर-50 दीनार को 49 मिनटों तक चले मुकाबले में 7-21, 21-16, 21-11 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दूसरे दौर में विश्‍व नंबर 9 प्‍लेयर सायना का मुकाबला एक और इंडोनेशियाई खिलाड़ी फिटरियानी से होगा। फिटरियानी ने अपने पहले दौर के मुकाबले में डेनमार्क की लीने होजमार्क को सीधे गेमों में 21-16, 21-14 से हराया।

कश्यप के हाथ लगी निराशा
कश्यप को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में स्‍थानीय प्‍लेयर इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग ने मात दी। इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को 39 मिनट तक चले मैच में लगातार दो गेम में 21-12, 21-16 से हराया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned