scriptइंडोनेशिया ओपन: फिर सिंधु पर भारी पड़ी सायना, सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में पहुंची | indonesia masters saina nehwal beats pv sindhu reached in semi final | Patrika News

इंडोनेशिया ओपन: फिर सिंधु पर भारी पड़ी सायना, सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2018 04:29:40 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडोनेशिया ओपन में भारतीय शटलर सायना नेहवाल ने हमवतन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु को मात देते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया है।

saina nehwal

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सायना ने क्वार्टर फाइनल में पी. वी. सिंधु को सीधे सेटों में मात दी। शुक्रवार को हुए क्वार्टर फाइनल के इस मुकाबले में दोनों भारतीय शटलरों के बीच कड़ी टक्कर हुई। जहां वर्ल्ड नंबर 12 साइना ने अपने अनुभव के आधार पर वर्ल्ड नंबर 3 सिंधु को पस्त कर दिया। इन दोनों के बीच यह मुकाबला 37 मिनट तक चला। साइना ने सीधे सेटों में सिंधु को मात दी। पहले सेट में सायना आसानी से (21-13) जीतने में सफल रही। जबकि दूसरे सेट में दोनों के बीच काफी करीबी मुकाबला हुआ। हालांकि अंत में सायना 21-19 के अंतर से जीत गई। अब सेमीफ़ाइनल में साइना की टक्कर अब थाईलैंड की रैटचेनॉक इंटेनॉन से होगी।

सिंधु पर सायना ने बनाई बढ़त
इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इंटरनेशनल लेवल पर दो भिड़ंत हो चुके थे। जिसमें दोनों ने एक-एक बार जीत दर्ज की थी। अब इंडोनेशिया मास्टर्स में जीत दर्ज कर सायना ने सिंधु पर अपनी बढ़त बना ली है। ओलिंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने पिछले साल इंडिया ओपन में साइना को 21-16, 22-20 से हरा दिया था, जबकि साइना ने 2014 में सिंधु को इंडिया ग्रांप्री गोल्ड प्रतियोगिता में 21-14, 21-17 से शिकस्त दी थी।

एक अकादमी से निकली हैं दोनों शटलर
पूरी दुनिया में भारतीय बैडमिंटन शटलरों की पहचान बन चुकी सायना नेहवाल और पी. वी. सिंधु एक ही अकादमी से ट्रेनिंग ले कर निकली है। इन दोनों ने कोच पुलेला गोपीचंद की अकादमी से प्रशिक्षण हासिल किया है। हालांकि बाद में कुछ दिनों के लिए सायना ने गोपीचंद अकादमी को छोड़ दिया था।

नेशनल चैंपियनशिप में भी सायना ने दी थी मात
साल 2017 में हुए नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप की खिताबी भिड़ंत में साइना नेहवाल का सामना पी. वी. सिंधु से हुआ था। इसमें सायना ने सिंधु को मात देते हुए ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो