बैडमिंटन : इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगी सायना नेहवाल और पी. वी. सिंधु

इंडोनेशिया मास्टर्स में गुरुवार को सायना नेहवाल और पी. वी. सिंधु ने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। अब क्वार्टर फाइनल में ये दोनों आमने-सामने होंगी।

By:

Published: 26 Jan 2018, 09:21 AM IST

नई दिल्ली। साल 2018 का पहला बड़ा बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडोनेशिया मास्टर्स अभी खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय शटलरों में स्टार पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल के साथ-साथ और भी कई दिग्गज भाग ले रहे हैं। टूर्नामेंट में सिंधु और सायना शुरुआती दो दौड़ की बाधा पार कर चुकी है। अब क्वार्टर फाइनल की फाइट इन दोनों के बीच ही होनी है। दोनों ओलम्पिक पदक विजेताओं ने गुरुवार को खेले गए अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सिंधु ने मलेशियाई शटलर को हराया
सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में मलेशिया की जो जिन वेई को मात दी। वर्ल्ड नम्बर-3 भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने 31 मिनट के भीतर वेई को सीधे गेमों में 21-12, 21-9 से शिकस्त दे अंतिम आठ में कदम रखा।

सायना ने चीनी चुनौती को दी मात
वहीं, दिन के दूसरे मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-10 सायना नेहवाल का मुकाबला चीन की चेन शियाओशिन से था। इस महिला एकल मुकाबले में सायना ने आसान जीत दर्ज करते हुए क्वार्टर फाइनल का टिकट कटायाय। सायना ने शियाओशिन को 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-12, 21-18 से मात दी।

पुरुष युगल वर्ग में सात्विक और चिराग की जीत
इसके अलावा, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में रंकीरेड्डी और चिराग ने चीनी ताइपे की लियाओ मिन चुन और सु चिंग हेंग की जोड़ी को 32 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-17, 21-16 से हराया। रंकीरेड्डी और चिराग की भिड़ंत अब क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के मेड्स कोनराड पीटरसन और मेड्स पीलेर कोल्डिंग की जोड़ी से होगी।

पिछले मुकाबले में भारी पड़ी थी सायना
पी. वी. सिंधु और सायना नेहवाल के बीच हुए पिछले मुकाबले में सायना नेहवाल ने जीत हासिल की थी। नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में हुए इस मुकाबले में सायना ने सिंधु को हरा कर खिताब जीता था। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इंडोनेशिया मास्टर्स में जीत किसे मिलती है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned