scriptबैडमिंटन : इंडोनेशिया ओपन में सिंधु का विजयी आगाज, श्रीकांत ने किया निराश | Indonesia open badminton: sindhu won in first round srikant lost | Patrika News

बैडमिंटन : इंडोनेशिया ओपन में सिंधु का विजयी आगाज, श्रीकांत ने किया निराश

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2018 09:28:57 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ने जीत के साथ अपने सफर की आगाज की है।

sindhu

बैडमिंटन : इंडोनेशिया ओपन में सिंधु का विजयी आगाज, श्रीकांत ने किया निराश

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-3 भारत की अग्रणी महिला खिलाड़ी पी.वी सिंधु ने मंगलवार को इंडोनेशिया ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है, लेकिन पुरुष एकल वर्ग में मौजूदा विजेता किदाम्बी श्रीकांत पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए हैं। सिंधु ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात देकर अगले दौर का टिकट कटाया तो जापान के केंटो मोमोटा ने श्रीकांत को खिताब बचाने की रेस से बाहर कर दिया। सिंधु ने तीन गेमों तक चले कड़े मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी को 21-15, 19-21, 21-13 से मात दी।

सिंधु ने किया दमदार प्रदर्शन-

सिंधु ने पहला गेम आसानी से अपने नाम किया उन्होंने 6-3 की बढ़त ले थी। चोचुवोंग ने हालांकि अपने खेल को सुधारा और स्कोर 10-10 कर दिया, लेकिन सिंधु ब्रेक में एक अंक की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद सिंधु 15-14 से आगे थीं। यहां से सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में दिखी कड़ी टक्कर-

दूसरा गेम बेहद रोचक हुआ। चोचुवोंग ने शानदार शुरुआत करते हुए बढ़त ले ली थी। थाईलैंड की खिलाड़ी ने आठ अंक अपने कब्जे में डाले थे, और सिंधु सिर्फ दो अंक ही ले पाईं थीं। सिंधु ने यहां जबरदस्त दम दिखाया और ब्रेक तक 11-10 की बढ़त ले ली। ब्रेक के चोचुवोंग 16-19 से आगे थीं। सिंधु ने तीन अंक लेकर स्कोर बराबर किया, लेकिन इसके बाद वो लगातार दो अंक दे बैठीं।

तीसरे गेम में सिंधु ने दर्ज की जीत-

तीसरे गेम की शुरुआत भी शानदार रही और स्कोर एक समय 5-5 था। ब्रेक में सिंधु ने 11-7 की बढ़त ली और ब्रेक के अपने अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए 21-13 से गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया। सिंधु अगले दौर में जापान की आया ओहोरी के सामने उतरेंगी, जिन्होंने अमेरिका की बेइवान झांग को 21-15, 21-23, 21-11 से हराया।

श्रीकांत की हार ने किया निराश-

पुरुष एकल वर्ग में मोमोटा ने वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत को एक गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए 12-21, 21-14, 21-15 से मात दी। पहला गेम श्रीकांत के नाम रहा, लेकिन जापानी खिलाड़ी ने शानदार वापसी की। स्कोर 4-4 से बराबर था जिसे मोमोटा ने 15-11 कर दिया और फिर 19-13 से आगे हो गए। यहां से श्रीकांत के लिए इस गेम में वापसी करना मुश्किल हो गया।

कड़ी टक्कर के बाद हारे किंदाबी –

तीसरे गेम में भी दोनों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्वीता हुई। यहां भी स्कोर एक अंक बाद बराबरी पर पहुंच रहा था। दोनों 4-4 से समान स्कोर पर थे, लेकिन श्रीकांत यहां से बैकफुट पर चले गए और जापानी खिलाड़ी ने 21-15 से गेम के साथ मैच जीत मौजूदा विजेता को बाहर का रास्ता दिखाया। भारत को इसके अलावा युगल वर्ग में भी निराशा हाथ लगी। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी की जोड़ी को चीन के लियू चेंग और झांग नान की जोड़ी ने 15-21, 21-15, 21-17 से मात दी।

मिश्रित युगल में भी मिली जीत-

मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को चीन की झेंग सिवेई और हुयांग याकियोंग की जोड़ी ने 21-12, 21-14 से मात दी। महिला एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में वैष्णवी रेड्डी जक्का डेनमार्क की लिने हेजमार्क क्जारेफेलड्ट की चुनौती को पार नहीं कर सकीं और 12-21, 10-12 से हार गईं।

ट्रेंडिंग वीडियो