script

सलमान के बयान से इत्तेफाक नहीं रखता आईओए

Published: Jun 30, 2016 11:52:00 pm

भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) का कहना है कि सलमान के बयान से आईओए कोई इत्तेफाक नहीं रखता है

Salman khan

Salman khan

नई दिल्ली। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) का कहना है कि वह महिलाओं को लेकर सुपरस्टार सलमान खान के विवादस्पद बयान से कोई इत्तेफाक नहीं रखता। आईओ के मुताबिक यह पूरी तरह सलमान के निजी विचार हैं। उल्लेखनीय है कि सलमान को आईओए द्वारा रियो ओलम्पिक के लिए भारत के सद्भावना दूत के रूप में नियुक्त किया गया है।

राजधानी दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में आईओए के महासचिव राजीव मेहता से जब अभिनेता के विवादस्पद बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, सलमान के बयान से आईओए कोई इत्तेफाक नहीं रखता है और यह उनके निजी विचार हैं। इससे ओलम्पिक खेलों में उन्हें देश के सद्भावना दूत बनाए जाने के फैसले से कोई लेना-देना नहीं है।

हाल ही में सलमान ने अपनी आगामी फिल्म ‘सुल्तान’ की शूटिंग के संदर्भ में अपने बयान में कहा था कि उन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान ‘दुष्कर्म की शिकार महिला जैसा महसूस होता था, क्योंकि वह इतने थक जाते थे कि शूटिंग के बाद उनके लिए चलना फिरना और खड़ा होना भी मुश्किल हो जाता था।

सलमान के इस बयान को लेकर अभिनेता की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हुई। इसके साथ ही हरियाणा में 10 व्यक्तियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई एक युवती ने अभिनेता को कानूनी नोटिस भेजकर उन्हें दुष्कर्म पर उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है।

वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने सलमान के इस बयान पर संज्ञान लिया है और उनसे एक सप्ताह के भीतर माफी मांगने को कहा है। सलमान के इस बयान को लेकर उनके पिता और मशहूर फिल्म कथाकार सलीम खान सार्वजनिक रूप से माफी मांग चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो