scriptगोपीचंद को आईओसी ने दिया कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड | IOC gave Lifetime Achievement coach Award to Gopichand | Patrika News

गोपीचंद को आईओसी ने दिया कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2020 08:24:50 pm

Submitted by:

Mazkoor

Gopichand को IOC ने भारत में बैडमिंटन के विकास में उनके योगदान के लिए कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देने की घोषणा की है।

Pullela Gopichand

Pullela Gopichand

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ( IOC ) ने पूर्व ऑल इंग्लैंड चैम्पियन तथा भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ( Pullela Gopichand ) को कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया है। बता दें कि भारतीय बैडमिंटन के विकास में पुलेला गोपीचंद का अहम योगदान है। उनके ही मार्गदर्शन में ओलंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल, ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी निखरे हैं और लगातार सीखते रहे हैं।

साल 2019 का है यह अवॉर्ड

आईओसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि 2019 आईओसी कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स के पुरुष वर्ग के लिए पुलेला गोपीचंद को चुना गया है। जल्द ही समारोह आयोजित कर उन्हें यह अवॉर्ड दिया जाएगा। आईओसी ने बताया कि पैनल ने भारत में बैडमिंटन के विकास, खिलाड़ियों को सहयोग देने और ओलंपिक मूवमेंट में उनके योगदान के लिए किए गए प्रयासों के लिए यह अवॉर्ड उन्हें दिया है। आईओसी भारत में बैडमिंटन के विकास में उनके योगदान की सराहना करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो