scriptIOS ने हिमा दास के साथ 2 साल का करार किया | IOS got contract with hima das for 2 years | Patrika News

IOS ने हिमा दास के साथ 2 साल का करार किया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2018 12:50:14 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस करार के साथ हिमा अन्य स्टार खिलाड़ियों एम.सी. मैरीकॉम, विजेंदर कुमार, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा और मीराबाई चानू के साथ शामिल हो गई हैं।

नई दिल्ली। भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय एथलीट हिमा दास ने गुरुवार को देश की अग्रणी खेल प्रबंधन कंपनी आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के साथ दो साल का करार किया है। इस करार के साथ हिमा अन्य स्टार खिलाड़ियों एम.सी. मैरीकॉम, विजेंदर कुमार, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा और मीराबाई चानू के साथ शामिल हो गई हैं।
ये खबर भी पढ़े – इन 11 खिलाड़ियों को लॉर्ड्स टेस्ट के लिए मिली है टीम इंडिया में जगह, लीक हुई लिस्ट

विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में जीता था स्वर्ण
असम के नगांव जिले के ढींग गांव की 18 वर्षीया निवासी हिमा ने हाल ही में फिनलैंड में आयोजित आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हिमा ने फाइनल में 51.46 सेकेंड में फाइनल रेस को पूरा किया और सोना जीता। इस जीत के साथ वह एथलेटिक्स में सभी आयुवर्गो में भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला एथलीट बन गईं। हिमा पहली बार इस साल राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुई थीं। उन्होंने राष्ट्रीय शिविर में कोच गालिना के मार्गदर्शन में 400 मीटर रेस के लिए प्रशिक्षण किया।
ये खबर भी पढ़े – सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप हरा कैरोलीना मारिन ने दिया बड़ा बयान, कहा उन्हें फाइनल में घबराहट को नियंत्रित करने की जरूरत

प्रबंधन कंपनी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं – हिमा
आईओएस के साथ करार के बारे में हिमा ने कहा, “मैं इस प्रबंधन कंपनी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो मेरे वाणिज्यिक हितों को संभालेगा। मैं अपने प्रशिक्षण और चैम्पियनशिप पर ध्यान देना चाहती हूं। आईओएस भारत के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों को प्रबंधन संभाल रहा है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो