scriptजूनियर एशियन चैंपियनशिप के पहले दिन भारत ने जीते 4 पदक, इशांत ने साजन भंवाल को ट्वीट कर दी बधाई | Ishant tweeted Sajan Bhanwal and congratulated him for winning gold | Patrika News

जूनियर एशियन चैंपियनशिप के पहले दिन भारत ने जीते 4 पदक, इशांत ने साजन भंवाल को ट्वीट कर दी बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 03:51:40 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस दौरे से ठीक पहले इशांत ने ट्वीट कर जूनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता के पहले दिन भारत के लिए 77 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले साजन भंवाल को बधाई दी है।

wrestling

जूनियर एशियन चैंपियनशिप के पहले दिन भारत ने जीते 4 पदक, इशांत ने साजन भंवाल को ट्वीट कर दी बधाई

नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है जहां भारत इंग्लैंड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। भारतीय टेस्ट टीम के अहम गेंदबाज इशांत शर्मा इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है। इस दौरे से ठीक पहले इशांत ने ट्वीट कर जूनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता के पहले दिन भारत के लिए 77 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले साजन भंवाल को बधाई दी है।
इशांत ने ट्वीट कर दी बधाई
इशांत ने ट्वीट कर साजन को गोल्ड मैडल जीतने पर बधाई दी है। ये पहली बार नहीं है जब इशांत ने ऐसा किया हो इस से पहले उन्होंने हिमा दास को भी बधाई दी थी। हिमा ने अंडर-20 आईएएएफ चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीत था। केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में साजन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ईरान के पहलवान शियान हुसैन को ग्रीको रोमन वर्ग शैली के 77 किग्रा वर्ग में 3-0 से हराकर भारत को एशियाई जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता के पहले दिन स्वर्ण पदक दिला दिया। भारत को पहले दिन एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक मिला। नई दिल्ली में आयोजित इस प्रतियोगिता में साजन के अलावा विजय ने 55 किग्रा और आर्यन पवार ने 130 किग्रा भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है। जबकि 87 किग्रा भारवर्ग में सुनील कुमार ने कांस्य पदक से संतोष किया। पहले दिन भारत के 5 पहलवान मैट पर उतरे जिसमें से चार ने पदक जीते, वहीं मनजीत 63 किग्रा भारवर्ग में उतरे लेकिन वह चोट की वजह से पदक की रेस से बाहर हो गए।
https://twitter.com/hashtag/SajanBhanwala?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का चयन हुआ
बता दें इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। इशांत इस टीम का अहम हिस्सा है। इस टीम में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट में जगह मिली है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने वाले जसप्रीत बुमराह को भी टीम में जगह मिली है लेकिन वो चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे। वहीं, भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में चोट लग गई है इसलिए वो अभी टेस्ट टीम में नहीं चुने गए हैं। फिटनेस टेस्ट के आधार पर उनका चयन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो