शूटिंग विश्व कप : भारत ने जीते 3 और स्वर्ण, पदकों की संख्या हुई 14

मेजबान भारत ने कर्णी सिंह शूटिग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में सोमवार को तीन और स्वर्ण पदक जीत लिए। चैंपियनशिप में भारत अब तक छह स्वर्ण, चार रजत और चार कांस्य पदक जीत चुका है....

By: भूप सिंह

Published: 23 Mar 2021, 12:10 AM IST

नई दिल्ली। मेजबान भारत ने कर्णी सिंह शूटिग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में सोमवार को तीन और स्वर्ण पदक जीत लिए। चैंपियनशिप में भारत अब तक छह स्वर्ण, चार रजत और चार कांस्य पदक जीत चुका है। भारत ने अपने 3 स्वर्ण पदक सोमवार को जीते, जिससे अब उसके पदकों की संख्या 14 तक पहुंच गई है।

पदक जीतने से की दिन की शुरुआत
भारत ने पदक जीतने की दिन की शुरुआत 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा से की, इसके बाद 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में और स्कीट पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक जीता। भारत ने महिला स्कीट टीम प्रतियोगिता में रजत और साथ ही 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य जीता।

10 मीटर एयर राइफल में जीता स्वर्ण पदक
भारत के दिव्यांश सिंह पंवार और एलावेनिल वालारिवान ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। सौरभ चौधरी और मनु भाकर की मिश्रित निशानेबाजी टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में ईरान के गोलनोउश सेबघाटोलाही और जावाद फोरोघी को फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। भारत के यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा ने तुर्की की जोड़ी सेवाल इलाइदा तरहान और इस्माइल केलेस को 17-13 से हराकर कांस्य पदक जीता।

तीसरा स्वर्ण स्कीट इवेंट में जीता
भारत के लिए दिन का तीसरा स्वर्ण पदक पुरुष टीम स्कीट इवेंट में जीता। मैराज, बाजवा और खांगुरा ने कतर के नासिर अल अतिया, अली अहमद अल इशाक और राशिद हमद को फाइनल में 6-2 से हराया। इस बीच परिनाज धालिवाल, कार्तिकी सिंह शकतावत और गानिमत सेखोन को महिला स्कीट फाइनल वर्ग में कजाखस्तान की जोया क्रावचेनको, रिनाता नासिरोवा और ओलगा पानिरिना से 4-6 से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned