scriptJapan Open: किंदाबी श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, सिंधु ने किया निराश | Japan open Badminton championship: Kidambi srikant in quarter final | Patrika News

Japan Open: किंदाबी श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, सिंधु ने किया निराश

Published: Sep 13, 2018 08:39:59 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

टोक्यो में जारी जापान ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में आज भारत के स्टार पुरुष शटलर किंदाबी श्रीकांत ने जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

kidambi

Japan Open: किंदाबी श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, सिंधु ने किया निराश

नई दिल्ली। जापान की राजधानी टोक्यो में जारी जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में आज भारत के शीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। लेकिन वर्ल्ड नम्बर-3 भारतीय खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है। पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-8 श्रीकांत ने हांगकांग के वोंग विंग विंसेट को 36 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-15, 21-14 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना दक्षिण कोरिया के ली डोंग केउन से होगा।

एच.एस प्रणॉय भी हारे-
जापान ओपन में आज का दिन भारतीय नजरिए निराशाजनक वाला रहा। सिंधु के अलावा पुरुष एकल प्री-क्वार्टर फाइनल के एक अन्य मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय को हार मिली। उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी गिटिंग ने 47 मिनटों के भीतर 14-21, 17-21 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। पुरुष एकल वर्ग में अब भारतीयों की उम्मीदें किंदाबी श्रीकांत से होगी।

सिंधु सीधे सेटों में हार कर बाहर-
रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु को जापान ओपन टूर्नामेंट में गुरुवार को उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-14 गाओ फांगजी ने मात दी। फांगजी ने सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से मात दी। यह पहली बार नहीं है, जब सिंधु को फांगजी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। दोनों की यह दूसरी भिड़त थी। इससे पहले, फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी।

पुरुष युगल और मिश्रित युगल में निराशा-
पुरुष युगल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में मनु और सुमित को चीन की हे जिटिंग और तान कियांग की जोड़ी ने 49 मिनटों के भीतर 21-18, 16-21, 21-12 से मात दी। इसके अलावा, सिक्की और प्रणव की जोड़ी को मिश्रित युगल वर्ग में हार का सामना करना पड़ा। सिक्की और प्रणव को मलेशिया की चान पेंग सून और गोह लियु यिंग की जोड़ी ने सीधे गेमों में 16-21, 16-21 से मात दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो