scriptभारतीय स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने जीता नेशनल चैंपियनशिप का खिताब | Joshna Chinappa Win 17th time Win National Award in Squash | Patrika News

भारतीय स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने जीता नेशनल चैंपियनशिप का खिताब

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 03:19:39 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

जोशना चिनप्पा ने भुवनेश्वरी कुमारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भुवनेश्वरी कुमारी ने 16 बार नेशनल खिताब जीता था

Squash

नई दिल्ली। भारत की स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ( Joshna Chinappa ) ने नेशनल चैंपियनशिप ( national championship ) का खिताब अपने नाम कर लिया है। जोशना ने 17वीं बार ये खिताब जीता है। उन्होंने नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल में सुनयना कुरुविल्ला को 11-5, 11-4, 7-11, 11-5 से मात दी।

कॉमनवेल्श गेम्स में गोल्ड जीत चुकी 32 साल की जोशना ने इस जीत के साथ ही उस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जो भुवनेश्वरी कुमारी के नाम था। बता दें कि भुवनेश्वरी कुमारी के नाम 16 राष्ट्रीय खिताब जीतने का रिकॉर्ड था। जोशना चिनप्पा कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने के अलावा एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं।


वहीं दूसरी तरफ पुरुष वर्ग के फाइनल में शीर्ष वरीय महेश मांगांवकर ने दूसरी वरीय अभिषेक प्रधान को 12-10, 11-7, 11-9 से मात दी है। राजस्थान के विकास जांगड़ा, महाराष्ट्र के अमितपाल कोहली, चंडीगढ़ के सौरभ नायर, पश्चिम बंगाल के दलीप त्रिपाठी, दिल्ली के विवान खूबचंद, दिल्ली के ही दुष्यंत जामवाल, हरियाणा के विजय जैनी, तमिलनाडु के राजीव रेड्डी ने अपने-अपने आयु वर्गो में खिताब जीते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो