scriptओलम्पिक पदक विजेता एथलीट डेनिस टेन की मात्र 25 साल की उम्र में कर दी गई हत्या | Kazakhstan Olympic figure skater Denis Ten dies investigation going on | Patrika News

ओलम्पिक पदक विजेता एथलीट डेनिस टेन की मात्र 25 साल की उम्र में कर दी गई हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2018 01:14:42 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

कजाकिस्तान के ओलम्पिक पदक विजेता एथलीट डेनिस टेन की चाकू मार कर हत्या कर दी गई है। मामले पर पुलिस की जांच जारी है।

ten

ओलम्पिक पदक विजेता एथलीट डेनिस टेन की मात्र 25 साल की उम्र में कर दी गई हत्या

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में अपराध का ग्राफ इस कदर बढ़ गया है कि मामूली चोरी के लिए ओलपिंक पदक विजेता एथलीट की हत्या कर दी जाती है। जी हां, अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी केवल भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में हुई है। इन घटनाओं में अब खिलाड़ी और एथलीट को भी निशाना बना जा रहा है। हालिया मामला का कजाकिस्तान का है। जहां ओलम्पिक पदक जीतने वाले फिगर स्केटर डेनिस टेन की मात्र 25 साल की उम्र में हत्या कर दी गई।

क्या है पूरा मामला-
कजाकिस्तान की राजधानी अस्टाना में शीतकालीन ओलम्पिक में पदक जीतने वाले फिगर स्केटर 25 साल के डेनिस टेन की गुरुवार को हत्या कर दी गई। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अलमाती में डेनिस की कार का शीशा चुरा रहे दो लोगों ने उनकी जांघ पर वार किया। जिससे उनके जांघों से भारी मात्रा में खून निकला। टेन को जल्द ही अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन लगातार बह रहे खून की वजह से उन्हें नहीं बचाया जा सका ।

सरकार ने जताई निराशा-
डेनिस टेन की इस प्रकार हुई हत्या पर कजाकिस्तान की सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि दुर्भाग्यवश, वह बच नहीं सके। डेनिस की मौत पर अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक संघ (आईओसी) ने भी खेद व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, “डेनिस शानदार खिलाड़ी थे और खेल के सच्चे एमबेसडर। शानदार शख्सियत। इस युवा अवस्था में ऐसे इंसान को खोना दुख की बात है।”

डेनिस टेन की उपलब्धियां-
डेनिस साल 2014 में आयोजित शीतकालीन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने में सफल रहे थे। इसके अलावा टेन ने दो बार विश्व चैंपियनशिप में पदक जीता था। उनके नाम पर चार महाद्वीप चैंपियनशिप पदक है। वे कज़ाखस्तान के पांच बार राष्ट्रीय चैंपियन हैं। इसी साल फरवरी में दक्षिण कोरिया के प्योंगचेंग में खेले गए शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में डेनिस 27वें स्थान पर रहे थे। उनकी मौत पर पुलिस की जांच अभी जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो