किरन रिजीजू ने दिया स्मृति मंधाना और रोहन बोपन्ना को अर्जुन अवॉर्ड

किरन रिजीजू ने दिया स्मृति मंधाना और रोहन बोपन्ना को अर्जुन अवॉर्ड

Mazkoor Alam | Updated: 18 Jul 2019, 07:27:42 AM (IST) अन्य खेल

  • Smriti Mandhana टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की सबसे कम उम्र की कप्तान हैं
  • रोहन बोपन्ना एशियाई गेम्स में जीत चुके हैं गोल्ड मेडल

नई दिल्ली : केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजीजू ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम ( Indian women cricket team ) की स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana ) और टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ( Rohan Bopanna ) को अर्जुन अवार्ड दिया है। अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर दोनों खिलाड़ियों ने खुशी जताई। रोहन बोपन्ना ने कहा कि अपनी पहचान बतौर अर्जुन पुरस्कार विजेता बनाना उनके लिए गर्व की बात है और वह यह पुरस्कार पाकर बहुत खुश हैं।

बेन स्टोक्स : बेपरवाह जिंदगी के कारण खत्म हो गया था करियर, अब बनें 'सुपरह्युमन'

सबसे कम उम्र की भारतीय कप्तान हैं मंधाना

स्मृति भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी हैं। हाल के वर्षों में उन्होंने चमकदार प्रदर्शन किया है। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की सबसे कम उम्र की कप्तान हैं। उन्होंने 22 साल 229 दिन की उम्र में टी-20 अंतरराष्ट्रीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभाली थी। इतने कम उम्र में पुरुष क्रिकेट टीम के किसी खिलाड़ी को भी टी-20 टीम की कमान नहीं मिली है। वह इसी साल फरवरी में दुनिया की एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज बनी थीं।

बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन

रोहन बोपन्ना ने युगल में भारतीय टेनिस का सिक्का लहराया

रोहन बोपन्ना उन गिने-चुने खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने टेनिस में भारत का डंका बजाया। हालांकि एकल मुकाबलों में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली, लेकिन युगल मुकाबलों में उन्होंने काफी सफलता अर्जित की। वह मिक्स डबल्स का फ्रेंच ओपन खिताब जीत चुके हैं और युगल में उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 3 रही है। वह भारत की तरफ से एशियाड और ओलंपिक में भी खेल चुके हैं और 2018 में एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीत चुके हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned