सिंधु कोरिया ओपन के फाइनल में, लेंगी विश्व चैंपियनशिप का बदला

Kuldeep Panwar

Publish: Sep, 16 2017 02:32:17 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2017 03:20:11 PM (IST)

अन्य खेल
 सिंधु कोरिया ओपन के फाइनल में, लेंगी विश्व चैंपियनशिप का बदला

अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

नई दिल्ली। अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। महिला एकल वर्ग में शनिवार को सिंधु ने सातवीं विश्व वरीयता प्राप्त हे बिंगजियाओ को मात दी।

तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में चीन की खिलाड़ी बिंगजियाओ को 21-10, 17-21, 21-16 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

सिंधु की खिताबी जीत की राह में जापान की नोजोमी ओकुहारा खड़ी हैं। दोनों अब तक सात बार एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुकी हैं और ऐसे में आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो ओकुहारा का पलड़ा भारी है।

हाल ही में हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में ओकुहारा ने सिंधु को मात देकर स्वर्ण पदक जीता था और इस जीत के तहत दोनों के बीच मुकाबलों के आंकड़े में जापानी खिलाड़ी ने 4-3 से बढ़त ली थी।

सिंधु अगर फाइनल मैच में जीत हासिल करती हैं, तो वह ओकुहारा से जहां एक ओर अपनी हार का बदला चुका लेंगी, वहीं कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन नया इतिहास भी रचेंगी।

सिंधु और मिटानी के बीच रहा था रोमांचक मुकाबला-
सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मैच में जापान की मिनाट्सु मिटानी को एक घंटे तीन मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-19, 16-21, 21-10 से मात दी थी । सेमीफाइनल में उनका सामना चीन की ही बिंगजियाओ से होगा। जिन्होंने कोरिया की सुंग जी ह्यून को 21-19, 16-21, 21-19 से मात देते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया। बता दें जापान सुपर सीरीज के कारण साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत भाग नहीं ले रहे हैं।

asf

शीर्ष वरीय खिलाड़ी से हारे समीर-
समीर का मुकाबला शीर्ष वरीय कोरिया के सान वान हो से था, जिन्होंने भारतीय खिलाड़ी को 20-22, 21-10, 21-13 से मात देते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। अंतिम चार में वान का मुकाबला इंडोनेशिया के एंथोनी सिनीसुका गिंटिंग से होगा। गिंटिंग ने जापान के केंटा निशिमोटो को क्वार्टर फाइनल में 21-19, 21-13 से मात दी। पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में सात्विक और चिराग की जोड़ी को जापान के ताकेशी कामुरा औक केइगो सोनोडो की जोड़ा के हाथों हार का सामना करना पड़ा। जापानी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-14, 17-21, 21-15 से मात दी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned