scriptन्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन : लक्ष्य सेन पहुंचे मुख्य ड्रॉ में, अजय जयराम और पारुपल्ली कश्यप बाहर | lakshya sen entered in main draw of new zealand open badminton | Patrika News

न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन : लक्ष्य सेन पहुंचे मुख्य ड्रॉ में, अजय जयराम और पारुपल्ली कश्यप बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2019 09:05:25 pm

Submitted by:

Mazkoor

टूर्नामेंट में भारतीय आकर्षण सायना नेहवाल होंगी
लक्ष्य मुख्य ड्रा में चीनी ताइपे खिलाड़ी से भिड़ेंगे
प्रणीत को हमवतन शुभंकर से मिलेगी चुनौती

lakshya sen

न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन : लक्ष्य सेन पहुंचे मुख्य ड्रॉ में, अजय जयराम और पारुपल्ली कश्यप बाहर

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का क्वालिफायर मैच जीतकर विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले युवा शटलर लक्ष्य सेन ने ने मुख्य ड्रॉ में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, वहीं अजय जयराम और पारुपल्ली कश्यप अपने-अपने क्वालिफायर मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

लक्ष्य मुख्य ड्रॉ में चीनी ताइपे खिलाड़ी से भिड़ेंगे
मंगलवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के क्वालिफायर्स मुकाबले के पहले राउंड में हमवतन खिलाड़ी अजय जयराम को 31 मात्र मिनट में सीधे दो गेमों में 21-18, 21-13 से हराया और दूसरे राउंड में मलेशिया के टेक झी सू को भी आसान एकतरफा मुकाबले में 21-11, 21-12 से हराकर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। यह मुकाबला भी मात्र 32 मिनट तक चला। अब मुख्य ड्रॉ में लक्ष्य के सामने चीनी ताइपे के वांग जू वेई होंगे। वह इनके खिलाफ पहली बार कोर्ट में उतरेंगे।
एक अन्य क्वालिफायर्स मुकाबले में भारत के पारुपल्ली कश्यप ने पहले राउंड में आस्ट्रेलिया के पीटर यान को 26 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे दो गेम में 21-8, 21-9 से मात दी, लेकिन दूसरे राउंड में चीन के सुन फेईजियांग ने 42 मिनट में 16-21, 18-21 से हराकर उन्हें बाहर कर दिया।

सायना पर है निगाहें
इस टूर्नामेंट का मुख्य ड्रॉ बुधवार से शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट में लक्ष्य के अलावा पुरुष वर्ग में भारतीय चुनौती एचएस प्रणय, बी साईं प्रणीत और शुभंकर डे संभालेंगे। लेकिन भारतीय प्रशंसकों को इंतजार रहेगा महिला वर्ग में भारतीय चुनौती थामने वाली लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और टूर्नामेंट की दूसरी सीड सायना नेहवाल के मैच का। वह पहले राउंड में चीन की वांग झेई से भिड़ेंगी। तो पुरुष वर्ग में पहले राउंड में प्रणीत को हमवतन खिलाड़ी शुभंकर डे की चुनौती का सामना करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो